सोनिया-राहुल की याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई (पढ़ें 13 नवंबर की खास खबरें)

punjabkesari.in Tuesday, Nov 13, 2018 - 09:35 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधर (वेब डेस्क): उच्चतम न्यायालय कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और उनकी मां सोनिया गांधी की उन याचिकाओं पर मंगलवार को सुनवाई करेगा, जिसमें उन्होंने वर्ष 2011-12 के कर आकलन के एक मामले को दोबारा खोले जाने में उन्हें राहत देने से इनकार के दिल्ली उच्च न्यायालय के आदेश को चुनौती दी है।

इसके अलावा आइए अापको बताते हैं 13 नवंबर की खास खबरें:- 

राष्ट्रीय-
अनंत कुमार का अंतिम सस्कार 
PunjabKesari
केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार के असमय निधन से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शोक की लहर है। कर्नाटक सरकार ने तीन दिन के राजकीय शोक का ऐलान किया है। इस बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए बेंगलुरु जाएंगे। वहीं, मंगलवार को उनके पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार किया जाएगा। 

सबरीमला मंदिर मामले की सुनवाई
PunjabKesari
सुप्रीम कोर्ट सबरीमला मंदिर पर दिए गए अपने फैसले पर दाखिल पुनर्विचार याचिकाओं पर मंगलवार को दो बार सुनवाई करेगा। एक बार तीन नई याचिकाओं पर और बाद में 48 पुनर्विचार याचिकाओं पर सुनवाई की जाएगी। 28 सितंबर को शीर्ष अदालत ने अपने निर्णय में मंदिर में प्रत्येक उम्र की लड़कियों और महिलाओं को प्रवेश की इजाजत दी थी। 

छठ पूजा के अवसर पर बंद रहेंगे स्कूल 
PunjabKesari
छठ पूजा के अवसर पर 13 नवंबर को दिल्ली के सभी स्कूल बंद रहेंगे। आस्था का महापर्व छठ इस साल 11 नवंबर को शुरू हुआ और 14 नवंबर को खत्म होगा। इसके साथ ही इस अवसर पर बिहार में भी सरकारी छुट्टी का ऐलान किया गया है।

पंजाब- 
एस. जी. पी. सी. समिति के प्रधान का आज होगा चुनाव 
PunjabKesari
शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति का आम इजलास 13 नवंबर को बुलाया गया है। इस दौरान एस. जी. पी. सी. के नए प्रधान के चुनाव किए जा रहे हैं। प्रधान के अलावा 11 एडजेक्टिव सदस्यों का भी चुनाव किया जाना है। 

खेल- 

आज होने वाले मुकाबले
PunjabKesari
क्रिकेट: बांग्लादेश बनाम जिम्बाब्वे (दूसरा टेस्ट, तीसरा दिन)
क्रिकेट: रणजी ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामेंट
क्रिकेट: पाकिस्तान बनाम आयरलैंड (महिला विश्व कप टी20 टूर्नामेंट)
क्रिकेट: ऑस्ट्रेलिया बनाम न्यूजीलैंड (महिला विश्व कप टी20 टूर्नामेंट)
कबड्डी: पुणे बनाम हैदराबाद (प्रो कबड्डी लीग -2018)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News