काशी में बोले PM मोदी- देश ने जो सपना देखा था वो आज हुआ साकार

punjabkesari.in Monday, Nov 12, 2018 - 05:52 PM (IST)

वाराणसीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को 15वीं बार अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे। यहां उन्होंने मल्टी मॉडल टर्मिनल का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने अपने संबोधन की शुरूआत भोजपुरी में हर-हर महादेव का नारा लगाकर की। उन्होंने काशीवासियों को भोजपुरी में ही दिवाली, भैयादूज, गोवर्धन पूजा और देव दीपावली की भी बधाई दी।
PunjabKesari
पीएम ने कहा कि इस बार मेरा सौभाग्य रहा कि मुझे दीपावली के दिन बाबा केदारनाथ के दर्शन करने का अवसर मिला। अब बाबा विश्वनाथ की नगरी में, आपसे आशीर्वाद लेने का मौका मिला है। उत्तराखंड में, मैं माता भगीरथी की पूजा करके धन्य हुआ, तो आज यहां, अब से कुछ देर पहले मां गंगा के दर्शन भी किए।
PunjabKesari
इस दौरान उन्होंने कहा कि टर्मिनल का उद्घाटन करके मुझे दोहरी खुशी मिली है। मोदी ने कहा कि एक तो देश का प्रधान सेवक के रूप में और दूसरा काशी का संसद होने के नाते आज मुझे दोहरी ख़ुशी मिली है। जब संकल्प के साथ विकास होता है तो उसका उद्घाटन भी भव्य होता है। दशकों लग गए, लेकिन आज में खुश हूं, प्रफुल्लित हूं की देश ने जो सपना देखा था वह आज पूरा हुआ है।
PunjabKesari
मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि 4 साल पहले जब मैंने बनारस और हल्दिया को जलमार्ग से जोड़ने का प्रस्ताव रखा था तो किस तरह से मजाक उड़ाया गया था। नकारात्मक माहौल पैदा किया गया था, लेकिन कोलकाता से आया कंटेनर ने सबको जवाब दे दिया। वाराणसी का पहला वाटर वेज टर्मिनल का लोकार्पण सभी को जवाब है।
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि आज मैं खुश हूं कि देश ने जो सपना देखा था वो काशी में पूरा हुआ है, अब पूर्वी उत्तर प्रदेश, पूर्वांचल और पूर्वोत्तर अब जल मार्ग से जुड़ गया है। वाराणसी और देश, इस बात का गवाह बना है कि अगला जनरल इंफ्रास्ट्रक्चर की अवधारणा, कैसे ट्रांसपोर्ट के तौर-तरीकों का कायाकल्प करने जा रही है। आजादी के बाद यह पहला अवसर है जब हम अपने नदी मार्ग को कारोबार और व्यापार के लिए उपयोग करने में सक्षम हुए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static