दीपिका के हॉट फिगर का राज है नारियल और बैडमिंटन

punjabkesari.in Monday, Nov 12, 2018 - 05:40 PM (IST)

बॉलीवुड एक्ट्रैस दीपिका पादुकोण सबसे फिट और स्लिम हीरोइनों में से एक हैं। अपनी फिटनेस बरकरार रखने के लिए दीपिका कसरत के अलावा खेल को अहमियत देती है। साथ ही वह अपनी डाइट का भी खूब ख्याल रखती है। दीपिका की फिगर को बॉलीवुड में 'हॉटेस्ट फिगर' माना जाता है और वह अपने फिटनेस टिप्स भी शेयर करने से नहीं चूकतीं। आज हम उन्ही के द्वारा शेयर किए गए फिटनेस टिप्स आपको बताने जा रहे हैं। तो चलिए जानते हैं फिट रहने के लिए क्या करती हैं दीपिका।

 

दीपिका की फिटनेस रूटीन
-तनावमुक्त रहने के लिए योग

दीपिका डिप्रैशन से जूझ चुकी हैं। उनका कहना है कि डिप्रैशन से निकलने के लिए उन्होने योग, एक्सरसाइज और अच्छी डाइट का सहारा लिया था। दीपिका को योगा बहुत पसंद है और वह रोजाना इसे जरूर करती हैं।

 

-बैडमिंटन भी है फिटनेस सीक्रेट
वह बैडमिंटन प्लेयर रह चुकी हैं। उनका कहना है कि बैडमिंटन छोड़ने के बाद भी उन्होंने यह खेल नहीं छोड़ा। यह खेल उन्हें फिट रखने के साथ-साथ तनाव मुक्त भी रखता है।

PunjabKesari

-एक्सरसाइज और वर्कआउट
योगा के अलावा अलग-अलग आसन, कार्डियो एक्सरसाइज और वेट ट्रेनिंग भी उनकी रूटीन में शामिल है। शूटिंग के दौरान भी वह अपनी फिटनेस रूटीन को लेकर अलर्ट रहती हैं।

PunjabKesari

-डांस भी है फिटनेस सीक्रेट
दीपिका का कहना है कि वह रोजाना कम से कम आधा घंटा डांस करती हैं। यह न सिर्फ तेजी से कैलोरी बर्न करता है बल्कि इससे वह तनावमुक्त भी रहती हैं।

 

दीपिका की फिटनेस डाइट
-पोषण तत्वों से भरपूर डाइट

फिट रहने के लिए दीपिका फाइबर, प्रोटीन, कॉम्प्लेक्स कार्बोज, विटामिन, मिनरल्स और एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर चीजों का सेवन करती हैं। इसके अलावा वह नॉनवेज फूड्स को भी पूरी तरह अवॉइड करती है।

PunjabKesari

-जंक फूड से परहेज
वह ऑयली, मसालेदार और जंक फूड्स से दूर ही रहती है। उनका मानना है कि सिर्फ फिट रहने के लिए ही नहीं स्वस्थ रहने के लिए भी जंक फूड का सेवन नहीं करना चाहिए।

 

-गर्म नींबू पानी
दीपिका सुबह उठकर सबसे पहले गर्म पानी में शहद और नींबू का रस मिलाकर पीती है। इसके अलावा 1 कप मेथी का पानी भी उनका डाइट में शामिल है।

 

हाइड्रेट रहने के लिए पीती हैं नारियल पानी
शरीर को हाइड्रेट रखने के लिए दीपिका नारियल पानी, स्मूदी, बटरमिल्क और नेचुरल जूस पीती है। इसके अलावा वह दिनभर में कम से कम 7-8 गिलास पानी भी पीती हैं।

PunjabKesari

-ब्रेकफास्ट और लंच
ब्रेकफास्ट में वह 2 एग व्हाइट, 1 गिलास लो-फैट मिल्क, साउथ इंडियन उपमा, इटली और डोसा आदि शामिल है। दीपिका लंच में 2 चपाती, ग्रिल्ड फिश और अलग-अलग तरह की सब्जियां खाना पसंद करती है।

 

-शाम के स्नैक्स और डिनर
नट्स (2 बादाम व 5 पीकन नट्स) और 1 कप फिल्टर कॉफी उनके शाम के स्नैक्स में शामिल है। डिनर में वह चपाती, सब्जियां और ग्रीन सैलेड लेती हैं। इसके अलावा भोजन के बाद वह डार्क चॉकलेट खाना पसंद करती है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static