हरियाणा CSR समिट 2018: सैकड़ों कंपनियों ने लिया भाग, सीएम मनोहर ने की शिरकत

punjabkesari.in Monday, Nov 12, 2018 - 05:25 PM (IST)

गुरुग्राम (सतीश): गुरुग्राम में हरियाणा सीएसआर समिट 2018 का आयोजन किया गया, जिसमें मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने शिरकत की और 100 से अधिक कंपनियों और कॉरपोरेट के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया। यहां पर सरकार और कंपनियों के बीच कई तरह के एमओयू साइन किए गए। सीएम मनोहर ने बताया कि 15 हजार तालाबों को जीवनदान देने के लिए कंपनियों को आगे आना चाहिए। हरियाणा में सीएसआर से हर साल 350 करोड़ के विकास कार्य होते हैं।

PunjabKesari

सीएम मनोहर लाल ने बताया कि हरियाणा में सीएसआर के तहत विकास कार्य करवाने में हिसार जिला पहले स्थान पर और दूसरे स्थान पर गुरुग्राम है। कार्यक्रम के दौरान सीएसआर एडवाइजरी बोर्ड के गठन के साथ-साथ सीएसआर पोर्टल की भी शुरुआत की गई। सीएसआर समिट के जरिए हरियाणा सरकार कॉरपोरेट और कंपनियों को प्रदेश में ज्यादा से ज्यादा विकास कार्य में भागीदारी के लिए प्रेरित करना चाहती है।

PunjabKesari

मुख्यमंत्री ने बताया कि समिट के दौरान लॉन्च किए गए सीएसआर पोर्टल पर 7 विभागों की 24 श्रेणियों की 341 परियोजनाओं की जानकारी दी गई है, जिसमें सीएसआर के तरह कॉरपोरेट और कंपनियां काम कर सकती हैं। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने 15 हजार तालाबों, शमशान घाट और कब्रिस्तान के विकास के लिए भी कॉरपोरेट से सहयोग मांगा।

PunjabKesari

हरियाणा सीएसआर समिट 2018 में मुख्यमंत्री की मौजूदगी में कई एमओयू भी साइन किए गए। समिट में आए कॉरपोरेट और कंपनियों को उनका द्वारा किए गए बेहतर कार्यों के लिए मुख्यमंत्री ने सम्मानित करते हुए सीएसआर अवॉर्ड की भी शुरुआत की है। कार्यक्रम में पहुंचे कॉरपोरेट के प्रतिनिधियों ने इसी दौरान करीब 150 करोड़ रुपए के सीएसआर के तहत विकास कार्य करने का भी हरियाणा सरकार से वादा किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static