पाकिस्तान हाॅकी महासंघ को मिला स्पॉन्सर, विश्वकप को लेकर संदेह दूर

punjabkesari.in Monday, Nov 12, 2018 - 04:49 PM (IST)

कराची: हाॅकी विश्व कप में पाकिस्तान के खेलने को लेकर छाई अनिश्चितताएं समाप्त हो गई जब एक क्रिकेट फ्रेंचाइजी के मालिक पैसे की तंगी से जूझ रहे पाकिस्तान हाॅकी महासंघ (पीएचएफ) से प्रयोजक के तौर पर जुड़े। पीएचएफ के सचिव शाहबाज अहमद ने सूचित किया कि पाकिस्तान सुपर लीग की फ्रेंचाइजी पेशावर जालमी के मालिक जावेद अफरीदी ने पीएचएफ के साथ बड़ा प्रायोजन करार किया है जो 2020 तक चलेगा।
sports news, hockey news hindi, Pakistan hockey, Secretary, Shahbaz Ahmed, PHF, hockey world cup 2018
इस प्रायोजन करार में सीनियर और जूनियर टीम के सभी अंतरराष्ट्रीय दौरों के अलावा घरेलू हाॅकी भी शामिल है। शाहबाज ने कहा, ‘यह हमारे लिए बड़ी राहत की बात है। पाकिस्तान टीम विश्व कप के लिए भारत जाएंगी।’ शाहबाज ने हालांकि प्रायोजन राशि का खुलासा करने से इनकार कर दिया। हाॅकी विश्व कप भुवनेश्वर में 28 नवंबर से 16 दिसंबर तक खेला जाएगा। पीएचएफ ने इससे पहले चेताया था कि अगर सरकार आठ करोड़ रुपये का अनुदान नहीं देती है तो विश्व कप में पाकिस्तान के प्रतिनिधित्व पर संकट आएंगा।
sports news, hockey news hindi, Pakistan hockey, Secretary, Shahbaz Ahmed, PHF,  hockey world cup 2018
इमरान खान की अगुवाई वाली सरकार ने हालांकि हाॅकी के पाकिस्तान का राष्ट्रीय खेल होने के बावजूद रविवार तक कोई अनुदान नहीं दिया था। पीएचएफ सचिव ने कहा, ‘अब हमें सिर्फ अपने खिलाडिय़ों और अधिकारियों के वीजा का इंतजार है।’ पीएचएफ ने देश के क्रिकेट बोर्ड पीसीबी ने भी ऋण मांगा था लेकिन इस मांग को सिरे से खारिज कर दिया गया। शाहबाज ने कहा कि इस प्रायोजन करार के चलते पीएचएफ ना सिर्फ अपनी टीम को भारत भेज पाएंगा बल्कि खिलाडिय़ों की लंबित राशि का भुगतान भी कर पाएगा जिन्हें हाल में हुई एशियाई चैंपियन्स ट्राफी और शिविर के लिए दैनिक भत्तों का भुगतान नहीं किया गया है।      


सबसे ज्यादा पढ़े गए

neel

Recommended News

Related News