यूनिवर्सिटियों में पढऩे वाले बाहरी राज्यों के छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित हो

punjabkesari.in Monday, Nov 12, 2018 - 04:13 PM (IST)

चंडीगढ़: आम आदमी पार्टी ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह से पंजाब की यूनिवर्सिटियों में पढ़ रहे बाहरी राज्यों के छात्रों की सुरक्षा यकीनी बनाने की मांग की है।  पार्टी की यूथ विंग के प्रभारी विधायक मीत हेयर और पार्टी प्रवक्ता बलजिन्दर कौर ने आज यहां कहा कि राज्य की यूनिवर्सिटियों और कालेजों में देश के अन्य राज्यों के अलावा विदेशों से भी छात्र शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। 


ऐसे हालात में उनकी बोली, धर्म, जाति या रंगभेद के आधार पर उनके साथ बदसलूकी करना दुर्भाग्यपूर्ण है।  कौर ने कहा कि पंजाब इस समय एजूकेशन हब के तौर पर विकसित हो रहा है। पोस्ट मैट्रिक स्कालरशिप की राशि जारी न करने की मार झेल रहे यूनिवर्सिटियां और कालेजों में विदेशी छात्रों के साथ भेदभाव की नीति चिंता का सबब हैं। देश भर में कट्टरवादी शक्तियां लोगों को धर्म, जाति और रंग के आधार पर लडा रही हैं और ऐसे हलातों में पंजाब को उनके सामने एक मिसाल पेश करनी चाहिए।  

 

उन्होंने कहा कि पंजाब में सभी धर्मों और जातियों के लोगों में सांप्रदायिक सौहार्द हमेशा से बना रहा है तथा आगे भी बना रहेगा। सिख गुरूओं के दिखाये मार्ग पर सभी को चलते रहना चाहिए। उत्तर पूर्वी राज्यों बिहार, जम्मू-कश्मीर और देश के दूसरे राज्यों के छात्रों को शक के आधार पर तंग करना गलत है।  आप विधायकों ने कहा कि प्रदेश और देश की अखंडता के खिलाफ काम कर रहे असामाजिक तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja

Recommended News

Related News