Kundli Tv- हनुमान चालीसा का पाठ करने पर भी नहीं मिल रहा लाभ, तो यहां जानें कारण

punjabkesari.in Monday, Nov 12, 2018 - 03:22 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
जैसे कि सब जानते ही होंगे कि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर देवता को एक दिन समर्पित है। मंगलवार का दिन पवनपुत्र हनुमान को समर्पित है। इसलिए इस दिन इनकी पूजा-अर्चना करना विशेष रहता है। वैसे तो संकटमोचन हनुमान को खुश करने के लिए हनुमान चालीसा का पाठ करना शुभ माना जाता है। लेकिन कुछ लोग निरंतर इसका पाठ करते हैं, फिर भी उन्हें अच्छे फल प्राप्त नहीं होते। तो यदि आप भी मंगलवार के साथ बाकि दिन भी बजरंगबली के चालीसा का पाठ करते हैं और आपको उसका फल नहीं मिल रहा तो घबराइए मत हम आपको बताने वाले कि आखिर क्यों आपको आपके किए गए पाठ का लाभ क्यों नहीं मिल रहा।
PunjabKesari
सबसे पहले जाने लें कि हनुमान चालीसा के पाठ की शुरुआत मंगलवार या शनिवार से करके 40 दिनों का अनुसरण कीजिए। उसके बाद अगले 11 शनिवार और अगले 11 मंगलवार तक एक दिन के अंदर 21 पाठ करें। ध्यान रहे कि पाठ केवल सुबह-सुबह 4 बजे शुरू करना होगा, तभी लाभ प्राप्त होंगे।
PunjabKesari
ज्योतिष की मानें तो अगर इसी प्रकार से नियमानुसार हनुमान चालीसा का पाठ किया जाए तो हर मनोकामना पूर्ण होती है और इच्छानुसार फल प्राप्त होते हैं। इस विधि के द्वारा पाठ करने के बाद प्रसाद को गाय और बंदर को खिलाएं। बाद में सभी भक्तों में बांट दें। 
PunjabKesari
ज्योतिष के मुताबिक जब चालीसा का पाठ पूरा हो जाए तो हवन करवाना भी बहुत अनिवार्य होता है। हर चौपाई के बाद एक आहुति दीजिए। जब हवन हो जाए तो गरीबों में बूंदी चूरमा बांट दीजिए।
PunjabKesari
अगर उपरोक्त बताए गए नियमों के अनुसार पूजा की जाए तो अनुष्ठान पूरा हो जाता है और हनुमान चालीसा का पाठ सिद्ध हो जाता है। तो अगर कभी भी संकट में घिरें हो तो इसे इसी नियम अनुसार ही पढ़े, तुरंत चमत्कारी असर दिखेगा।
जानें क्या है छठ पूजा ? (VIDEO)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News