दिल्ली में इस दिन संसद भवन के बाहर गरजेगा NPS संघ, जानिए क्या है वजह

punjabkesari.in Sunday, Nov 11, 2018 - 04:56 PM (IST)

बिलासपुर: न्यू पैंशन स्कीम कर्मचारी संघ का प्रदेश स्तरीय सम्मेलन जिला परिषद भवन बिलासपुर में संपन्न हुआ। सम्मेलन की अध्यक्षता संघ के प्रदेशाध्यक्ष नरेश ठाकुर द्वारा की गई। सम्मेलन में एन.पी.एस. संघ ने 26 नवम्बर को संसद भवन के बाहर धरना-प्रदर्शन किए जाने को लेकर आगामी रणनीति तय की गई, साथ ही केंद्र सरकार को चेताया गया कि अगर पुरानी पैंशन स्कीम को बहाल नहीं किया गया तो आगामी 2019 में होने वाले संसदीय चुनावों में केंद्र की भाजपा सरकार को भारी पड़ेगा। इसलिए समय रहते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस मांग के प्रति सोचें।

अन्याय को बर्दाश्त नहीं करेगा संघ
संघ के प्रदेशाध्यक्ष नरेश ठाकुर ने कहा कि सरकारी विभागों में सेवारत कर्मचारियों को सेवानिवृत्ति के उपरांत संविधान में वर्ष 1960 में संशोधन कर प्रावधान किया था जबकि उस दौरान देश के आर्थिक हालात ठीक नहीं थे लेकिन वर्तमान समय में देश की आर्थिक स्थिति मजबूत है। बावजूद इसके विपरीत दिशा में कदम उठाते हुए सरकार ने वर्ष 2003 के उपरांत रक्षा क्षेत्र में कार्यरत कर्मचारियों के अलावा सभी सरकारी विभागों में कार्यरत कर्मचारियों को पैंशन न देने का निर्णय ले लिया जोकि पूरे देश के कर्मचारियों के साथ सरासर अन्याय है, जिसे किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

संवैधानिक अधिकार के लिए बुलंद होगी आवाज
उन्होंने सभी एन.पी.एस. के अंतर्गत आने वाले कर्मचारियों से आह्वान किया कि वे 26 नवम्बर को भारी संख्या में एकत्रित होकर नई दिल्ली में संसद भवन के बाहर अपने संवैधानिक अधिकार को प्राप्त करने के लिए आवाज बुलंद करें ताकि केंद्र सरकार कुंभकर्णी नींद से जागे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News