Kundli Tv- 12 नवंबर को बृहस्पति होंगे अस्त, किसके बीच होगा टकराव

punjabkesari.in Sunday, Nov 11, 2018 - 04:30 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
जालन्धर : हिंदू ज्योतिष में धन, शिक्षा, धर्म व नीति का कारक माने जाने वाला प्रमुख ग्रह बृहस्पति इस समय वृश्चिक राशि में असामान्य गति से आगे बढ़ रहा है। 12 नवम्बर को सुबह 6.56 बजे बृहस्पति अस्त हो जाएगा तथा इस अवस्था में यह 7 दिसम्बर तक बना रहेगा। ज्योतिषियों के अनुसार बृहस्पति के अस्त होने की अवधि में शुभ कार्यों से गुरेज किया जाता है। बृहस्पति के अस्त होने का समय बहुत ही महत्वपूर्ण दिखाई दे रहा है और इसका वित्त क्षेत्र पर विशेष असर पड़ने के आसार हैं।
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि बृहस्पति के अस्त होने से वित्त मंत्रालय तथा भारतीय रिजर्व बैंक के मध्य टकराव व विवाद और बढ़ सकता है। इस अस्त अवधि की गाज कुछ अधिकारियों पर गिरने के आसार हैं। भारत की कुंडली में बृहस्पति 7वें घर में अस्त होने जा रहा है इसलिए केंद्र की राजग सरकार तथा रिजर्व बैंक के मध्य तीखा विवाद उभर कर सामने आएगा। जैमिनी दशा पद्धति के अनुसार भारत पर मेष की महादशा तथा कन्या की अंतर्दशा चल रही है जोकि एक-दूसरे से पहले व छठे स्थान पर स्थित हैं। इससे यह भी पता चलता है कि सरकार तथा आर.बी.आई. के मध्य संवैधानिक टकराव सामने आ सकता है। 
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि कर्मफल दाता शनि भारत की कुंडली में 8वें घर में संचार कर रहा है जिस कारण बेरोजगारी आंकड़े सरकार के लिए सिरदर्दी पैदा कर सकते हैं। केंद्र में सत्ताधारी भाजपा पर नीच चंद्रमा की महादशा चल रही है जोकि छठे घर में बैठा हुआ है। इससे भाजपा के अंदर अति आत्मविश्वास पैदा होगा। उन्होंने कहा कि 19 नवम्बर को रिजर्व बैंक बोर्ड की बैठक होनी है तथा उस दिन बुध भी वक्री अवस्था में होंगे। बुध शेयर बाजार का कारक ग्रह है इसलिए भारतीय अर्थव्यवस्था के लिए यह समय अच्छा नहीं है। 
PunjabKesari
श्रद्धा कपूर कार्यक्षेत्र में घिरेगी मुश्किलों में 
ज्योतिषियों ने कहा है कि बॉलीवुड अभिनेत्री श्रद्धा कपूर का समय अनुकूल नहीं है जिस कारण विपरीत ग्रहों के चलते श्रद्धा मानसिक व शारीरिक रूप से परेशानियों में घिर सकती हैं।
अगर आपकी नहीं बनती है किसी से तो करें ये टोटका (VIDEO)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News