Home Decor: सर्दियों के लिए चूज करें पर्दों के ये कलर

punjabkesari.in Sunday, Nov 11, 2018 - 01:49 PM (IST)

बदलते मौसम के साथ आप घर की सजावट भी बदल देते हैं। बात अगर पर्दों के कलर की करें तो सर्दियों में डार्क रंग ज्यादा पसंद किए जानते हैं। मार्कीट में नए-नए डिजाइन के पर्दे तो मिल जाते हैं लेकिन सर्दियों में किस कलर के पर्दे लगाएं जाए ये सोचना काफी मुश्किल हो जाता है। ऐसे में आज हम आपको बताएंगे कि विटंर सीजन में किस रंग के पर्दे चूज करने चाहिए, जिससे डेकोरेशन को डिफरेंट लुक भी मिलें और घर गर्म भी रहे।

 

1. विंटर ब्लू
सर्दियों में विंटर ब्लू कलर के पर्दे घर को डिफरेंट लुक देते हैं। आप इस रंग के पर्दे बच्चों के कमरे, लिविंग रूम, डाईनिंग या ड्राइंग रूम में लगा सकते हैं। आप चाहें तो विटंर ब्लू कलर कॉम्बिनेशन के पर्दे भी चूज कर सकते हैं।

PunjabKesari

2. मेहरून रंग
मेहरून रंग के पर्दे भी सर्दियों में खूब जचते हैं। इससे न सिर्फ घर गर्म रहता है बल्कि यह डैकोरेटिव लुक भी देते हैं। आप चाहे तो फर्नीचर पर इस रंग के कुशन्स रखकर पर्दों के कलर को मैच कर सकते हैं। इससे इस रंग के पर्दे अटपटे नहीं लगते।

PunjabKesari

3. पीले पर्दे
गर्मियों के साथ-साथ पीले रंग के पर्दे सर्दियों में भी घर की डैकोरेशन में जान डाल देते हैं। अगर आप डार्क कलर नहीं चूज करना चाहते तो पीले रंग के पर्दे आपके लिए सही है। आप दीवारों और फर्नीचर से मैच करके यैलो कलर टोन के पर्दे लगा सकते हैं।

PunjabKesari

4. ऑरेंज कलर
ऑरेंज कलर, परफेक्‍ट सर्दियों वाला रंग है। अगर घर को थोड़ा फंकी और ट्रैंडी लुक देना चाहते हैं तो आप इस कलर के पर्दे लगा सकते हैं। इस रंग के पर्दे घर को फ्रेश लुक देंगे।

PunjabKesari

5. जमीनी रंग
आप किसी भी जमीनी कलर (Earthy Color Tones) के पर्दे भी विटंर डैकोरेशन के लिए चुन सकते हैं। अगर आपका घर बड़ा है तो यह उसे खूबसूरत दिखाएं लेकिन। वहीं अगर आपका घर छोटा है तो यह इसे बड़ा लुक देगा। सर्दियों में इन कलर्स के पर्दे काफी सुदंर लगते हैं।

PunjabKesari

6. बोल्‍ड कलर
अगर आप मोटे फ्रैबिक वाले पर्दे चूज कर रही हैं तो उसमें बोल्ड कलर के कर्टन्स चुनें। सर्दियों में मोटे फ्रैबिक और बोल्ड कलर के पर्दे घर को रॉयल लुक देंगे।

PunjabKesari

7. जामुनी कलर
सर्दियों के मौसम में जामुनी कलर के पर्दे लगा सकते हैं। इस कलर के पर्दे घर को रॉयल लुक और गर्माहट भी देते है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static