Kundli Tv- घर में कर लें ये बदलाव वरना मां लक्ष्मी हो जाएंगी रुष्ट

punjabkesari.in Sunday, Nov 11, 2018 - 12:50 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन घरों में अलग-अलग तरह के वास्तु दोष हो उन्हें अपने घर में छोटे-मोटे बदलाव कर लेने चाहिए। कहा जाता है कि कुछ खास उपाय करके अपनी आर्थिक समस्या से मुक्ति पा सकते हैं। इन उपायों को अपनाने से किसी पर भी माता लक्ष्मी की कृपा बनी रह सकती है। इसके साथ ही ये भी माना जाता है कि इन उपायों से घर-परिवार में सुख-समृद्धि आती है और आर्थिक समस्याएं भी दूर होती हैं।
PunjabKesari
आर्थिक तरक्की 
हमेशा घर या फिर दुकान में धन रखने के लिए उत्तर और पूर्व दिशा को चुनें। कहा जाता है कि इस दिशा में धन रखने से आर्थिक तरक्की में कोई बाधा नहीं आती।

सफ़ाई का रखें ध्यान
ध्यान रखें कि घर या फिर कार्यक्षेत्र में किसी भी जगह मकड़ी के जाले न हों। वास्तु के अनुसार, मकड़ी के जाल धन आने का रास्ता रोक देते हैं इसलिए इन दिनों लगातार सफाई करते रहें।
PunjabKesari
आय में वृद्धि
घर में उत्तर दिशा में दर्पण लगाएं। वास्तु के अनुसार इस दिशा में शीशा लगाने से सकारात्मक ऊर्जा का संचार बढ़ता है, जिससे आय और धन में वृद्धि होती है।

दीपमालिका 
घर से बाहर या फिर दक्षिण दिशा में दीपमालिका (दीपों की पक्तिं) जलाकर यम को अर्पित करें। ऐसा करने से वह प्रसन्न होते हैं , जिससे अकाल मृत्यु से बचाव होता है। साथ ही इन दोनों दिन अपने घर के बाहर रंगोली ज़रूर बनाएं, वास्तु की नज़र से एेसा करना बहुत शुभ माना जाता है। 
PunjabKesari
ठीक कराएं सभी नल
कहा जाता है अगर किसी के घर का कोई नल खराब हो तो उसे जल्द ही ठीक करवा लेना अच्छा रहता है। वास्तु के अनुसार, नल से पैसा टपकने का मतलब है कि आपका पैसा भी इसी तरह बह रहा है। इसलिए अपने घर के सभी नलों को सही करा लें।
PunjabKesari
वाइट वॉश 
जिस कमरे में तिज़ोरी या फिर अलमारी रखी हुई हो उस कमरे में क्रीम कलर की पुताई कराएं। यह रंग धन वृद्धि में सहायक माना जाता है।
PunjabKesari
चिह्न
वैसे तो शुभता के लिए घर के बाहर देवी लक्ष्मी के पैरों के चिह्न की तस्वीर लगाना बहुत शुभ माना जाता है। परंतु धनतेरस और दीपावली के दिन महालक्ष्मी के पैर का चिन्ह लगाना बहुत शुभ माना जाता है। इसी के चलते बहुत से लोग इस दिन अपने घर के दरवाज़े पर इन्हें लगा लेते हैं। लेकिन बहुत से एेसे लोग होंगे जिन्हें इसे लगाने का सही तरीका नहीं पता होगा तो आपको बता दें कि जब आप इन चिन्हों को लगा रहे हों तो इस तरह से लगाएं कि पैरों की दिशा अंदर की तरफ हो। मान्यता है कि इससे घर की सुख-समृद्धि बरकरार रहती है।
अगर आपकी नहीं बनती है किसी से तो करें ये टोटका (VIDEO)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News