पाकिस्तानः प्रेस क्लब में घुसे दर्जनों बंदूकधारी, पत्रकारों को किया परेशान

punjabkesari.in Sunday, Nov 11, 2018 - 12:31 PM (IST)

पेशावरः  पाकिस्तान के एक प्रेस क्लब में सादी वर्दी में कई बंदूकधारी घुस आए  और  क्लब की तलाशी ली और संवाददाताओं को परेशान किया। घटना की जानकारी एक क्लब के एक पदाधिकारी ने दी। कराची के क्लब के संयुक्त सचिव नियामत खान ने समाचार एजेंसी  को बताया, ‘सादी वर्दी में दर्जनों बंदूकधारी कराची प्रेस क्लब में रात 10.30 बजे घुस आए। उन्होंने कमरों, रसोई और ऊपरी मंजिल और स्पोर्ट्स हॉल की तलाशी ली और पत्रकारों को परेशान किया।’ 

उन्होंने बताया, ‘उन्होंने जबरदस्ती मोबाइल कैमरों से क्लब के विभिन्न हिस्सों का वीडियो बनाया और तस्वीरें लीं। इस घटना से पत्रकार घबरा गए।’ खान ने बताया कि पत्रकारों ने जब उनसे पूछा कि वे कौन हैं और क्यों ऐसा कर रहे हैं, तो उन्होंने कोई संतोषप्रद जवाब नहीं दिया। खान ने बताया कि प्रशासन ने घटना की जांच का आश्वासन दिया है। 

उन्होंने कहा, ‘1958 में प्रेस क्लब की स्थापना के बाद यह इस तरह की पहली घटना है।’ पाकिस्तान विदेशी पत्रकारों और संवाददाताओं के लिए सबसे खतरनाक देश है। वर्ल्ड प्रेस फ्रीडम इंडेक्स में शामिल 180 देशों में पाकिस्तान का स्थान 139वां है। अक्टूबर में सैकड़ों की संख्या में पत्रकारों ने मीडिया पर प्रतिबंधों के खिलाफ इस्लामाबाद में प्रदर्शन किया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News