दिल्ली-एनसीआर में लगातार बढ़ रहे प्रदूषण ने किया लोगों का जीना मुश्किल

punjabkesari.in Sunday, Nov 11, 2018 - 12:32 AM (IST)

सोनीपत (पवन राठी): प्रदूषण का असर दिल्ली-एनसीआर में लगातार बढ़ता जा रहा है। इसके कारण लोगों का जीना मुश्किल हो गया है। पर्यावरण प्रदूषण का असर सोनीपत में भी देखने को मिला। सोनीपत में प्रदूषण स्तर का ताजा आंकड़ा 400 से पार हो कर 422 पर पहुंच गया है, जिससे सोनीपत में भी अब लोगों का सांस लेना भी मुश्किल हो रहा है। वहीं, आंखों में भी जलन की समस्या बढ़ती जा रही है। डॉक्टरों ने लोगों को सलाह दी है कि जरूरी नहीं हो तो घर से बाहर नहीं निकलें और जब भी निकलें तो मास्क पहन लें।

PunjabKesari

सोनीपत में चारों तरफ धुंध की चादर फैली हुई है और यह चादर दिवाली के बाद बढ़ती ही जा रही है। वहीं, सोनीपत में पर्यावरण प्रदूषण का लेवल भी 400 का आंकड़ा पार कर खतरनाक लेवल पर पहुंच चुका है। ताजा आंकड़ा 422 है, जो डॉक्टरों के अनुसार सेहत के लिए बहुत ही खतरनाक है। 
PunjabKesari

सिविल सर्जन डॉक्टर जेएस पुनिया के अनुसार, पर्यावरण प्रदूषण से लोगों का जीना मुश्किल होता जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदूषण का यह आंकड़ा बहुत खतरनाक है, जो सेहत पर बहुत बुरा असर डालेगा। सांस के मरीजों, बच्चों और बुजुर्गों के लिए यह बहुत खतरनाक है। दिल के मरीजों के लिए भी यह घातक साबित होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static