Kundli Tv- अगर आप से नहीं हो रहे ये काम तो करीब है आपकी मौत

punjabkesari.in Saturday, Nov 10, 2018 - 11:29 AM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
मृत्यु के एेसा सच है, जिसे कोई झुठला नहीं सकता। हिंदू धर्म के शास्त्रों में एेसी कई बातें बताई गई हैं, जो इंसान को उसकी मृत्यु से पहले उसे कुछ एेसे संकेत दे देती हैं, जिससे उसे पता चल सकता है कि मौत कब उसका दरवाज़ा खट खटाने वाली है। गरुड़ पुराण से लेकर शिव पुराण तक सभी ग्रंथों में बताया गया है कि जिसने भी इस धरती पर जन्म लिया है, उसे एक न एक दिन अपने शरीर को छोड़कर जाना ही होगा। शास्त्रों के अनुसार यह धरती मृत्यु लोक है यानि यहां पर मृत्यु का राज्य है। हर व्यक्ति का मृत्यु के लिए समय उसके जन्म से ही निर्धारित है।
PunjabKesari
लगभग लोगों ने अकाल मृत्यु के बारे में सुना होगा लेकिन इसके बारे में हर किसी को पता नहीं होगा। दरअसल अकाल मृत्यु ईश्वर का दंड माना गया है जिसमें व्यक्ति का शरीर छीन लिया जाता है परंतु उसकी आत्मा को परलोक में प्रवेश करने की इजाजत नहीं दी जाती। इस संदर्भ में कहा जाता है कि जब तक व्यक्ति की वास्तविक मृत्यु का समय नहीं आता वह बिना शरीर के भटकता रहता है। 
PunjabKesari
शिव पुराण में वर्णित कामदेव की एक पौराणिक कथा के अनुसार शिव जी द्वार भस्म किए जाने के बाद कामदेव अशरीरी होकर भटकते रहे थे। परंतु जिनकी कुदरती मृत्यु होती है उन्हें अपनी मृत्यु से पहले कुछ एेसे संकेत मिल जाते हैं या एेसे कुछ काम होते हैं, जो वो नहीं कर पाते। जो इस बात की ओर इशारा करते हैं कि उनकी मौत नज़दीक है। 
PunjabKesari
कहा जाता है कि जब आप अपनी नाक के अगले हिस्से को नहीं देख पा रहे हैं तो यह संकेत है कि मृत्यु धीरे-धीरे आपके करीब आ रही है।
PunjabKesari
अपनी ही परछाई आपको नहीं दिख रही है तो यह मृत्यु करीब आने के सूचक माने गए हैं।
PunjabKesari
सब कुछ ठीक होते हुए भी आइने में अपना चेहरा साफ नहीं दिखना या आइने में अपने को देखकर भी खुद को नहीं पहचान पाना।
PunjabKesari
शिव पुराण के अनुसार मृत्यु के 6 महीने पहले व्यक्ति की जीभ उचित प्रकार से काम करना बंद कर देती है और व्यक्ति को भोजन का स्वाद आना बंद हो जाता है। इसके साथ ही बोलने में भी परेशानी आने लगती है।
PunjabKesari
जीभ के अलावा मुंह, कान, आंख भी सही से काम करना बंद कर दें, शरीर के ये ज्ञानेन्द्रियां एक साथ काम करना बंद कर दे तो ये संकेत है कि मृत्यु आपके बहुत करीब है।

तारों भरे आकाश में जब तारे दिखने बंद हो जाएं तो जाने लें कि जीवन के बस कुछ ही महीने बचे हैं। 
PunjabKesari
अगर आपकी नहीं बनती है किसी से तो करें ये टोटका (VIDEO)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News