मिस्टर राइट में ये 7 खूबियां देखने के बाद ही कहें शादी के लिए 'हां'

punjabkesari.in Sunday, Nov 08, 2020 - 02:29 PM (IST)

अच्छा व भरोसेमंद लाइफ पार्टनर या लव पार्टनर चुनना कोई आसान काम नहीं हैं। अक्सर हम सामने वाली की ऊपरी खूबियां देखकर उसे अपना लाइफ पार्टनर चुन लेते है जोकि आपकी सबसे बड़ी गलती है। आज हम आपको कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं, जिसे जानने के बाद ही आपको अपने पार्टनर का चुनाव करना चाहिए। अगर आप भी शादी करने जा रहे हैं तो पार्टनर की इन बातों को जानने के बाद शादी के लिए 'हां' कहें।

 

आपको बदलने की न करें कोशिश

अपना पार्टनर चुनने से पहले यह जरूर देख लें कि वह आपको बदलने की कोशिश न करें। अपने लिए ऐसा पार्टनर चुनें जो आपकी खूबियों के साथ-साथ कमियों को भी स्वीकार करे।

PunjabKesari

कभी न करे जज

अगर आपका पार्टनर बात-बात पर आपको जज नहीं करता तो समझ लें कि वही आपका मिस्टर राइट है।

आपकी खुशी के मायने

जो इंसान आपकी खुशी के लिए कुछ भी करने को तैयार हो जाए उसका साथ कभी ना छोड़ें। ऐसे पार्टनर जिंदगीभर आपको खुश रखेंगे।

अपनी गलती मानने वाला

क्या आपका पार्टनर भी गलती करने के बाद उसे बिना किसी हिचकिचाहट के मान लेता है तो वह आपके लिए परफेक्ट है। ऐसे में आप उनका साथ कभी ना छोड़ें।

PunjabKesari

सम्मान और विश्वास

मजबूत रिश्ते की बुनियाद सम्मान व विश्वास पर टिकी होती है। ऐसे में लाइफ पार्टनर चूज करते समय पहले ही देख लें कि वह आप पर कितना विश्वास और आपका कितना सम्मान करता है।

आत्मविश्वास

जिन लोगों में आत्मविश्वास की कमी होती है वह रिश्ते में आई परेशानी को सुलझाने की भी कोशिश नहीं करते। ऐसे लोग तो शिकायत करने से भी घबराते हैं। ऐसे में शादी से पहले ही जान लें कि आपके पार्टनर में आत्मविश्वास की कमी तो नहीं है।

आपकी कमियों को भी करें स्वीकार

एक अच्छा पार्टनर वही होता है जो आपकी खूबियों के साथ-साथ आपकी कमियों को भी स्वीकार करें। इसलिए अपना पार्टनर ढूढ़ते समय उनमें यह खूबी देखना न भूलें।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static