मेरठः कारागार में भैया दूज पर प्रशासन ने की विशेष व्यवस्था

punjabkesari.in Friday, Nov 09, 2018 - 05:30 PM (IST)

मेरठः उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में स्थित चौधरी चरण सिंह जिला कारागार में भैया दूज के अवसर पर विशेष व्यवस्था की गई। जेल में बंद कैदियों को तय समय से करीब साढ़े 4 घंटे पहले ही उनकी बहनों से मिलने की छूट दी गई।     

जेल के अधीक्षक राजेंद्र सिंह ने बताया कि सामान्य दिनों में जेल में कैदियों से मुलाकात सुबह 11 बजे शुरू होती है। लेकिन भैया दूज पर बहनों की सुविधा को देखते हुए मुलाकात सुबह 7:30 बजे से शुरू करा दी गई थी। इसके अलावा किसी भी कैदी से सप्ताह में सिर्फ तीन मुलाकात हो सकती हैं। लेकिन आज कैदियों की बहनों को इससे भी छूट दी गई ताकि वे अपने भाइयों से मिल सकें।     

उन्होंने कहा कि बहनों के लिए मुलाकात का समय तीन शिफ्टों में निर्धारित किया गया। पहली शिफ्ट में सुबह 7:30 से दोपहर 3 बजे मुलाकात कराई गयी। इस अवधि में सिर्फ उन महिलाओं को जेल में प्रवेश की अनुमति मिली जिनके भाई जेल में बंद हैं। इस दौरान पुरुषों को प्रवेश की अनुमति नहीं है। दूसरी शिफ्ट दोपहर 3 से शाम 4 बजे की रही, जिसमें उन पुरुषों को जेल में मिलने की सुविधा दी गई जिनकी बहनें जेल में बंद हैं। तीसरी और आखरी शिफ्ट शाम 4 से 5 बजे की होगी। इसमें उन बहन और भाइयों की मुलाकात कराई गई जो दोनों ही जेल में बंद हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static