काम पर लेट आने पर ये कंपनी देती है भयानक सजा, खिलाती है कॉकरोच और पेशाब

punjabkesari.in Friday, Nov 09, 2018 - 01:49 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः अक्सर ये देखा जाता है कई लोग वक्त के बहुत पाबंद होते हैं, पर कई एेसे भी आलसी होते हैं जो कोई भी काम समय से नहीं कर पाते। आज हम आपको एेसी कंपनी के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां काम लेट खत्म करने पर वर्कर को पेशाब पीना पड़ता है। यही नहीं, कॉकरोच भी खाने पड़ते हैं।
PunjabKesari
सिर्फ पेशाब पिलाना और कॉकरोच खिलाना ही नहीं, इस कपंनी में वर्करों की बेल्टों से पिटाई भी की जाती है। इसी के साथ वर्करों का सिर मुंडवाकर उन्हें गंजा कर देना और टॉयलेट का हाथ धोने वाले मग का पानी पिलाना भी इसमें शामिल है। ये सज़ा उन्हें अकेले में नहीं, बल्कि पूरे स्टाफ के सामने दी जाती है। इतना ही नहीं, कई बार तो ऐसे वर्करों की 1 महीने की सैलरी भी रोक दी जाती है।
PunjabKesari
चाइना की साइट स्टेट मीडिया के मुताबिक, Guizhou कंपनी में जो स्टाफ प्रॉपर ड्रेसअप होकर नहीं आते या फिर कुछ फॉर्मल पहनना भूल जाते हैं, तो उन्हें भी 50 यान (522 रुपए) का फाइन देना पड़ता है। ऐसे बर्ताव के बावजूद यहां का ज्यादातर स्टाफ इस कंपनी को छोड़कर नहीं जाता। वहीं, इस कपंनी के 3 मैनेजरों को स्टाफ के साथ ऐसा बर्ताव करने पर 5 से 10 दिनों की जेल भी हो चुकी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News