छत्तीसगढ़ः PM मोदी के दौरे से पहले नक्सली हमले में 1 जवान शहीद, 5 की मौत

नेशनल डेस्क:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी के दौरे से पहले छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर एक यात्री बस को उड़ा दिया। इस घटना में चार लोगों की मौत हो गई जबकि सुरक्षा बल का एक जवान शहीद हो गया। करीब सात जवानों के घायल होने की खबर है। जवानों पर उस समय हमला किया गया, जब वे अपनी चुनावी ड्यूटी देने के लिए गाड़ी से जा रहे थे। बता दें कि राज्य में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। 12 नवंबर को पहले चरण के लिए मतदान होगा तो दूसरे चरण के लिए 20 नवंबर को वोट डाले जाएंगे। वहीं 9 नवंबर को पीएम नरेंद्र मोदी और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी का भी बस्तर संभाग में दौरे पर हैं।
PunjabKesari

कैसे दिया हमले को अंजाम?
जवान बचेली क्षेत्र में राष्ट्रीय खनिज विकास निगम की खदानों की सुरक्षा में तैनात हैं। बल की आवाजाही के लिए एक निजी यात्री बस की सेवा ली जा रही थी। आज बल के जवान आकाश नगर से राशन का सामान लेने के लिए बचेली गए थे। जब जवान समान लेकर वापस हो रहे थे तब बचेली से आकाश नगर के मध्य छठवे मोड़ पर नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर बस को उड़ा दिया।  छत्तीसगढ़ में हो रहे विधानसभा चुनाव के दौरान नक्सलियों ने चुनाव बहिष्कार की घोषणा की है। राज्य में शांतिपूर्वक चुनाव संपन्न कराने के लिए यहां बड़ी संख्या में सुरक्षा बल के जवानों को तैनात किया गया है। चुनाव का विरोध कर रहे नक्सली क्षेत्र में लगातार घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं।

PunjabKesari

मारने वालों की पहचान
जानकारी के अनुसार, मरने वाले की पहचान बस चालक रमेश पाटकर, सहायक रोशन कुमार साहू के अलावा सुशील बंजारे त​था जोहन नायक के रूप में की गई है। इसमें केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल का एक प्रधान आरक्षक डी मुखोपाध्याय शहीद हुआ है जबकि दो अन्य जवान घायल हो गए हैं जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अधिकारियों ने बताया क्षेत्र में हो रहे विधानसभा चुनाव के लिए केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है। 

PunjabKesari

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!