8 नवंबर Sport's Wrap up : पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

स्पोट्र्स डैस्क : हॉकी विश्व कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है। 18 सदस्यीय टीम में 9 मैंबर पंजाब से हैं। वहीं, महिला क्रिकेट वल्र्ड कप के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला मैच खेलेगी। उधर, घरेलू मैच में नया बॉलर सामने आया है जो जिसका एक्शन 360 डिग्री है। पंजाब केसरी स्पोट्र्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाएं। पढि़ए एक क्लिक में-

विश्व कप के लिए घोषित हॉकी टीम में 9 खिलाड़ी पंजाबी, कमान मनप्रीत के हाथ

Hockey manpreet singh

ओडिशा में 28 नवंबर से शुरू होने वाले पुरूष हॉकी विश्वकप के लिए पंजाब के हॉकी प्लेयर मनप्रीत सिंह को कमान सौंपी गई है। जबकि 18 सदस्यीय भारतीय टीम में चिंगलेनसाना सिंह कंगुजम को उपकप्तान बनाया गया है। टीम में कप्तान मनप्रीत सिंह के अलावा अकाशदीप सिंह, मनदीप सिंह, दिलप्रीत सिंह, सिमरनजीत सिंह, हार्दिक सिंह, वरुण कुमार, हरमनप्रीत सिंह और कृष्ण बहादुर पाठक पंजाब के खिलाड़ी हैं। भारत की मेजबानी में हो रहे पुरूष विश्वकप का आयोजन 28 नवंबर से ओडिशा के भुवनेश्वर स्थित कलिंगा स्टेडियम में किया जाना है। 

क्रिकेटर धवन की बेटी आलिया दिखी स्कूल फ्रेंड के साथ, मां ने लिखा- मस्ती करो

Cricket

जैसे क्रिकेटर के प्रति मैदान में और मैदान के बाहर भारतीय फैन्स में जबरदस्त दीवानगी पाई जाती है, वहीं इन क्रिकेट सेलिब्रिटीज के बच्चे भी चर्चा में रहते हैं। दरअसल, बीते दिनों भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की पत्नी आएशा धवन ने अपने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट डाली है, जिसमें उनकी बेटी एक लड़के साथ दिख रही है। आएशा ने फोटो में कैप्शन दिया है कि आप दोनों ने तो मेरा दिन बना दिया है। मेरा प्यार। आपको मस्ती करनी छोड़नी नहीं चाहिए, जिंदगी जियो। उक्त फोटो के बाद से ही कयास लग रहे हैं कि फोटो में दिखने वाला लड़का आलिया का बॉयफ्रेंड हो सकता है। आएशा ने खुद यह तस्वीर अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट की है, ऐसे में कोई आशंका नहीं है कि इस स्टार क्रिकेटर की बेटी स्कूलिंग के अलावा अपनी जिंदगी पूरी मस्ती के साथ भी जी रही है।

घरेलू क्रिकेट में दिखा ‘360 डिग्री बॉलर’, एक्शन देख नहीं होगा यकीन

Shiva singh punjab kesari sports

जैसे-जैसे क्रिकेट अपने चरम पर जा रहा है, खिलाड़ी भी तरह-तरह की प्रतिभाओं के साथ सामने आ रहे हैं। बीते दिनों भारत के दिग्गज पूर्व स्पिनर बिशन सिंह बेदी ने अपने ट्विटर पर एक ऐसे बॉलर का वीडियो पोस्ट किया है, जिसका एक्शन उन्हें ‘360 डिग्री बॉलर’ का खिताब दिला सकता है। मसलन, उक्त वीडियो में गेंदबाज बॉल फेंकने से पहले एक बार 360 डिग्री पर घूमता है, बाद में उसी गति से बॉल फेंकता है जो सीधा बल्लेबाज के पास जाती है। पहली नजर में जो भी इसे देखेगा, चौंक जाएगा।

डांस रियलिटी शो में इंग्लैंड का यह क्रिकेटर लगा रहा अफ्रीकन डांसर के साथ ठुमके

PunjabKesarisports Greeme swan

इंग्लैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट में नया आयाम स्थापित करने वाले स्पिनर ग्रीम स्वान इन दिनों ब्रिटिश रियलिटी डांस शो ‘स्ट्रिकली कम डांसिंग’ में अफ्रीकी मूल की डांसर ओटी मैब्यूज के साथ ठुमके लगाते दिख रहे हैं। दोनों ने स्ट्रिकली कम डांसिंग के शनिवार स्पेशल शो के दौरान जोरदार प्रस्तुति दी। चारों जजों ने ग्रीम और ओटी की जोड़ी को 40 में से 29 नंबर दिए, जो कॉम्पिटीशन का दूसरा सर्वश्रेष्ठ रिकॉर्ड है।

VIDEO : सर्जियो रामोस ने फिर तोड़ा नियम, कोहनी मारकर मिलान हवेल की तोड़ी नाक

Sports

रियल मैड्रिड स्टार सर्जियो रामोस एक बार फिर से विवादों में घिर गए हैं। इस बार उन्होंने विक्टोरिया प्लजेन क्लब के स्टार फुटबॉलर मिलान हवेल की कोहनी मारकर नाक तोड़ दी है। स्पेन की चैम्पियंस लीग के तहत हुए मैच के दौरान गेंद के लिए भिड़ते वक्त यह हादसा हुआ। कोहनी लगते ही 24 साल के मिलान जमीन पर गिर गए। उनकी नाक से खून बहने लगा। वहीं, 32 साल के सर्जियो घटना को लेकर आवाक रह गए। उन्होंने इशारों ही इशारों में बताया कि उनका कोई कसूर नहीं है। घटनाक्रम के बाद से ही सोशल मीडिया पर सर्जियो के खिलाफ फुटबॉल फैंस का गुस्सा उमड़ पड़ा। कइयों ने लिखा कि सर्जियो ने वही किया जो पिछले साल चैम्पियंस लीग के फाइनल के दौरान मोहम्मद सलाह के साथ करना चाहते थे।

अंडरटेकर से पिटने के बाद ट्रिपल H का उतरा कंधा, करवाई सर्जरी

Sports triphle H

सऊदी अरब में हुए क्राऊन ज्वैल इवैंट के दौरान डब्ल्यूडब्ल्यूई रैसलर ट्रिपल एच का कंधा उतर गया था। अंडरटेकर और केन के खिलाफ खेले गए उक्त मैच में ट्रिपल एच ने अपने साथी शॉन माइकल के साथ मैच जीत हासिल की थी। हालांकि मैच के समय ट्रिपल एच को अपने कंधे में थोड़ा खिंचाव महसूस हो रहा था लेकिन जब इसका चैकअप करवाया गया तो पता चला कि उन्हें तुरंत सर्जरी की जरूरत है। 49 साल के ट्रिपल एच ने अपने ऑफिशियल ट्विटर पेज पर एक पोस्ट डालते हुए लिखा कि सर्जरी हो गइ है, खुश हूं कि रिपोर्ट ठीक आई है। 

अमरीका में हुए प्रदर्शनी मैचों दौरान ठन गई थी तेंदुलकर और वार्न में

Sports sachin tendulkar shane warne

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर शेन वार्न ने बीते दिनों अपनी ऑटोबायोग्राफी ‘नो स्पिन’ रिलीज की थी। इसमें अब एक और बड़ा खुलासा करते हुए वार्न ने लिखा है कि वह बेशक सचिन तेंदुलकर से मैदान के बीच और बाहर सम्मान का रिश्ता रखते हैं लेकिन 2015-16 में अमरीका में हुए प्रदर्शनी मैचों दौरान हमारे बीच कुछ ऐसा हो गया था जोकि सही नहीं कहा जाता है। वार्न ने कहा कि 2015 में हुए लीजैंड्स प्रदर्शनी मैच जोकि न्यूयॉर्क, ह्यूस्टॉन और लॉस एंजिलिस के मैदानों में हुए थे, में ब्रायन लारा, ग्लेन मैक्ग्रा और सौरव गांगुली जैसे दिग्गजों ने हिस्सा लिया था। तेंदुलकर उक्त टूर्नामैंट का पूरा खर्च उठा रहे थे। लेकिन वह उन लोगों से खुश नहीं थे जिन्हें तेंदुलकर ने इस टूर्नामेंट के प्रबंधन के लिए चुना था। 

महिला क्रिकेट विश्व कप : विजयी शुरूआत करने उरतेगी टीम इंडिया

Top News women cricket team

भारतीय महिला क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले महिला विश्वकप ट्वंटी 20 टूर्नामेंट के ग्रुप बी मुकाबले में विजयी शुरूआत करने के इरादे से उतरेगी। भारतीय टीम का हाल का प्रदर्शन अच्छा रहा है और उसने वनडे तथा ट्वंटी 20 दोनों में ही बेहतर खेल दिखाया है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच यदि पिछले 5 ट्वंटी 20 मुकाबलों की बात की जाए तो भारत का न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले सात वर्षों में 2-3 का रिकार्ड है। भारत ने न्यूजीलैंड को अपने आखिरी मुकाबले में जुलाई 2015 को पराजित किया था।
 

16 साल के सौरव ने एशियाई एयरगन चैम्पियनशिप में जीता स्वर्ण

Sports shooting saurabh

भारत के युवा निशानेबाज सौरव चौधरी ने अपनी शानदार फार्म बरकरार रखते हुए एशियाई एयरगन चैम्पियनशिप की 10 मीटर एयर पिस्टल में स्वर्ण पदक हासिल किया जो व्यक्तिगत स्पर्धा में चार महीने में उनका चौथा पीला तमगा रहा। मेरठ के 16 साल के सौरव ने अर्जुन सिंह चीमा और अनमोल जैन के साथ मिलकर कुल 1731 अंक के साथ टीम स्पर्धा का भी स्वर्ण पदक जीता। उन्होंने 8 खिलाडिय़ों के व्यक्तिगत फाइनल में 239.8 के अंक के साथ अपना दूसरा स्वर्ण जीता। 

VIDEO : न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने एक ओवर में ठोके 43 रन, लगाए 6 छक्के

Sports joe carter

न्यूजीलैंड में प्रथम श्रेणी मैच के दौरान 2 खिलाडिय़ों ने एक ही ओवर में 43 रन ठोककर इतिहास बना दिया। नार्दर्न डिस्ट्रिक्ट के बल्लेबाज जो कार्टर और ब्रेट हैंप्टन ने सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट के खिलाफ मैच दौरान यह कारनामा किया। दोनों ने एक ही ओवर में 6 छक्के और एक चौका लगाकर 43 रन बनाए। बड़ी बात यह है कि 2 छक्के तो नो बॉल पर ही आए। सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट के विलेम लुडिक ने यह ओवर फैंका था। मैच दौरान तूफान पारी से एक तरह जहां ब्रेट हैंप्टन (102) शतक बनाने में कामयाब रहे तो वहीं उनके साथी जो कार्टर 95 रन ही बना पाए। दोनों की मजबूत पारियों की बदौलत नार्दर्न डिस्ट्रिक्ट ने 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 313 रन बाए थे। बाद में नार्दर्न डिस्ट्रिक्ट ने 25 रनों से यह मैच जीत भी लिया।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!