जठेरे पूजकर घर लौट रहे श्रद्धालुओं के साथ दर्दनाक हादसा, गहरी खाई में गिरी बस (PICS)

ऊना/टाहलीवाल (विशाल/गौतम): जठेरे पर माथा टेकने के बाद वापस घर जा रहे श्रद्धालुओं की स्कूल बस हरोली विधानसभा क्षेत्र के तहत पोलियां में लगभग 150 फुट खाई में जाकर पलट गई। इस हादसे में 18 वर्षीय युवक की मौत हो गई जबकि लगभग 44 से अधिक श्रद्धालु बुरी तरह से घायल हो गए हैं। इनमें से 6 को पी.जी.आई. रैफर किया गया है। बस में लगभग 50 श्रद्धालु सवार बताए जा रहे हैं। मृतक की पहचान गौरव निवासी हजड़ाम जिला होशियारपुर के रूप में हुई है। हादसा उस समय हुआ जब पंजाब के होशियारपुर जिला के गांव हजड़ाम के निवासी ग्रामीण एक स्कूल बस में सवार होकर गौंदपुर में जठेरे पूजन के लिए आए थे और यहां से वापस जाते हुए तीखी उतराई पर चालक ने बस पर से नियंत्रण खो दिया और बस सीधे गहरी खाई में गिर गई।
PunjabKesari
राहगीरों व ग्रामीणों ने अस्पताल पहुंचाए घायल
हादसे के बाद चीखोपुकार मच गई और राहगीरों सहित अन्य ग्रामीणों ने घायलों की मदद करते हुए उन्हें अस्पताल पहुंचाया। हादसे की सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंची और ए.एस.पी. विनोद धीमान ने भी स्वयं मौके पर पहुंच कर मामले में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। वहीं नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्रिहोत्री सहित भाजपा प्रवक्ता प्रो. रामकुमार भी मौके पर पहुंचे। घायलों में से 29 घायलों को माहिलपुर अस्पताल में दाखिल करवाया गया है जबकि 15 को सिविल अस्पताल हरोली भेजा गया, जिनमें से 14 को क्षेत्रीय अस्पताल ऊना रैफर कर दिया गया और इनमें से भी 3 को गंभीर हालत के चलते पी.जी.आई. चंडीगढ़ रैफर कर दिया गया।
PunjabKesari
ये हुए हादसे में घायल
क्षेत्रीय अस्पताल ऊना पहुंचे घायलों में परमजीत पत्नी परमजीत सिंह, कमलजीत कौर पत्नी गुरबचन सिंह, रणजीत कौर पत्नी जयराम, मंजीत कुमार पुत्र प्रेमदास, जयराम पुत्र गुरदीप चंद, महिंद्र कौर पत्नी बलबीर सिंह, बलबीर सिंह पुत्र उजागर सिंह, प्रिया पत्नी तेजेंद्र सिंह, जसलीन कौर पुत्री तेजेंद्र सिंह, गुरमेल सिंह पुत्र गुरदीप सिंह, सुरेन्द्र कौर पत्नी गुरमेल सिंह, मंदीप कौर पत्नी निर्मल सिंह, नवजोत पुत्र निर्मल सिंह सहित एक अज्ञात महिला शामिल है। इनमें से मंजीत कुमार, बलबीर सिंह, कमलजीत कौर, रणजीत कौर, महेंद्र कौर और अज्ञात महिला को पी.जी.आई. रैफर किया गया है। माहिलपुर में घायलों के नाम व पते और बयान लेने के लिए पुलिस टीम देर शाम तक जुटी हुई थी।
PunjabKesari
पुलिस हादसे के कारणों की जांच में जुटी
ए.एस.पी. विनोद धीमान ने बताया कि 44 से अधिक श्रद्धालु घायल हुए हैं और इनमें से 29 को माहिलपुर व 15 को हरोली अस्पताल उपचाराधीन करवाया गया है। एक युवक की मौत हो गई है। पुलिस हादसे के कारणों की जांच पड़ताल कर रही है।
PunjabKesari

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!