नेटफ्लिक्स पर 7 दिसंबर को रिलीज होगी ‘मोगली’

मुंबईः नेटफ्लिक्स के प्लेटफार्म पर एंडी सेॢकस की फिल्म ‘मोगली : लीजेंड ऑफ द जंगल’ आगामी सात दिसंबर को रिलीज की जाएगी। यह फिल्म रूपयार्ड किपलिंग के उपन्यास ‘द जंगल बुक’ पर आधारित है जिसमें रोहन चंद जंगल में पले बढ़े बच्चे की मुख्य भूमिका में नजर आयेंगे। नेटफ्लिक्स द्वारा जारी बयान में बताया गया कि इस फिल्म को लॉस एंजिलिस, न्यूयार्क, सैन फ्रांसिस्को और लंदन में 29 नवंबर को सीमित थियेटरों में रिलीज किया जायेगा।   

इसके बारे में अभिनेता-निर्देशक एंडी सेॢकस ने बृहस्पतिवार को कहा कि इसकी भारतीय जड़ों को जाने बिना ‘मोगली’ की कहानी को बताना असंभव है। सेॢकस को फिल्म ‘लाड्र्स ऑफ रिंग्स’ और ’प्लैनेट ऑफ द एप्स’ के लिए जाना जाता है। उन्होंने कहा, ‘‘आप यह स्वीकार किए बिना दुनिया को नहीं बता सकते कि मोगली की कहानी का जन्म भारत में हुआ था और रूपयार्ड किपलिंग भारत से ही थे।’’  वह यहां नेटफ्लिक्स के सी व्हॉट््स नेक्सट: एशिया कार्यक्रम में बोल रहे थे।       

सेॢकस ने कहा ‘‘मैं हमेशा से ही मोगली की कहानी का भावनात्मक पक्ष अपनी फिल्म में उभारना चाहता था। हमने जंगल बुक के कई संस्करण देखे लेकिन मैं इसमें ‘‘बाहरी’’ और ‘‘अपनेपन’’ को दिखाना चाहता हूं। उन्होंने कहा ‘‘जब रूडयार्ड ने यह किताब लिखी थी तब वह भी छोटे थे। उनकी पहली भाषा हिन्दी थी और फिर उन्हें उनकी मर्जी के खिलाफ ब्रिटेन भेजा गया। इसलिए हम कह सकते हैं कि उन्होंने अपने अनुभव से बहुत कुछ सीखा। यही बात मेरी फिल्म में होगी। यह पूरी तरह मोगली पर केंद्रित होगी। ’’       

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!