यूथ कांग्रेस ने मनाई नोटबंदी की दूसरी बरसी, PM और जेतली पर मुकद्दमा दर्ज करने की मांग(Video)

शिमला (योगराज): 8 नवंबर 2016 को प्रधानमंत्री मोदी द्वारा की गई नोटबंदी के 2 वर्ष पूरे होने पर शिमला में युवा कांग्रेस ने कसुम्पटी स्थित आरबीआई दफ्तर का घेराव किया और नोटबंदी को दूसरी बरसी के रूप में मनाया। यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष मनीष ठाकुर ने कहा कि नोटबंदी देश के बड़े व्यापारियों और कॉर्पोरेट सेक्टर से जुड़े लोगों को फायदा देने के लिए की गई थी। नोटबंदी से जितना भी पैसा मार्केट में था वह सब जमा हो गया है। प्रधानमंत्री को बताना चाहिए कि नोटबंदी से कितना काला धन वापिस आया है। 
PunjabKesari

नोटबंदी से देश के छोटे कारोबार से जुड़े हुए लोगों पर बहुत बुरा असर पड़ा है जिससे बेरोजगारी बढ़ी है। इससे एक भी काला पैसा वापिस नहीं आया है। जबकि ताजा आर्थिक आंकड़ों के अनुसार स्विस बैंक में पिछले कुछ समय से ज्यादा पैसा जमा हुआ है। यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष मनीष ठाकुर ने कहा कि नोटबंदी के दौरान देश में लगभग 112 लोगों की मौतें हुई हैं जिसके लिए मोदी और अरुण जेतली सीधे तौर पर जिम्मेदार हैं।प्रधानमंत्री मोदी और अरुण जेतली के ऊपर इन सब हत्याओं के खिलाफ में मुकद्दमा दर्ज होना चाहिए। प्रधानमंत्री मोदी ने नोटबंदी बड़े व्यापारियों को अपना काला पैसा सफेद करने के लिए की थी।आम लोगों को नोटबंदी से परेशानी की हासिल हुई है जिसके लिए सीधे तौर पर प्रधानमंत्री और अरुण जेटली जिम्मेवार है।
PunjabKesari

उल्लेखनीय है कि 8 नवंबर 2016 की रात को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 500 और हजार के नोटों के लेनदेन पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगा दिया था। इसके पीछे सरकार की मंशा देश में कालेधन को समाप्त करना था लेकिन नोटबंदी के दौरान देश मे लगभग 112 लोगों को अपनी जान गवानी पड़ी थी। सरकार के इस फैसले का विपक्ष ने पूरी तरह विरोध किया था। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!