नोटबंदी पर कांग्रेस का मोदी सरकार पर वार, 'ये बीमार सोच वाला मनहूस कदम'

punjabkesari.in Thursday, Nov 08, 2018 - 02:29 PM (IST)

यमुनानगर(सुमित): दो साल पहले आज ही के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी  का ऐलान किया था, 8 नवंबर 2016 की शाम उन्होंने यह कहकर देश-दुनिया को  चौंका दिया कि तब चलन में रहे 500 और 1,000 रुपये के नोट रात 12 बजे से अवैध हो जाएंगे, पीएम की इस घोषणा से हर ओर अफरा-तफरी मच गई थी.

हरियाणा विधानसभा स्पीकर कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि नोट बंदी से बहुत फायदा देश को बहुत फायदा हुअा। लगता है नोटबंदी से कांग्रेस को सबसे अधिक नुकसान हुअा है तभी वे नोटबंदी को भूल नहीं पा रहे हैं। 

नोटबंदी ने सबको प्रभावित किया: कांग्रेस
हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष कंवरपाल गुज्जर ने एक विशेष बातचीत के दौरान कहां की नोट बंदी से बहुत फायदा हुआ और अब कांग्रेस के पास कोई मुद्दा नहीं है, इसलिए वह बौखलाए हुई है, मुझे लगता है की कांग्रेसियों का नोट बंदी से ज्यादा नुकसान हुआ, इसी कारण वह नोट बंदी को नहीं भूल पा रहे, कांग्रेसी कह  रहे थे कि इससे अर्थव्यवस्था बिगड़ गई, लेकिन हिंदुस्तान दुनिया में सबसे ज्यादा तरक्की कर रहा है।
PunjabKesari

हमारी विकास दर 8.2% है,  यदि पिछले 20 साल में  देखे तो चाइना नंबर वन है और हर बार ही चाइना नंबर वन रहता था, अब चाइना की  जो विकास दर है 6.7 % है, वही जो भारत की विकास 8.2% है आज चाइना  से लगभग सवा गुना ज्यादा स्पीड है,अमेरिका की 4.2 % है  अमेरिका  से लगभग दुगनी है,हमारी अर्थव्यवस्था स्पष्ट प्रमाण है।
 

जीएसटी कि वह बात करते थे कि बीजेपी सरकार ने लोगों को गुमराह किया, मेरे पास बहुत सारे व्यापारी आते हैं, जो यह कहते हैं कि जीएसटी ने हमारा व्यापार साफ सुथरा कर दिया और जैसे-जैसे भ्रष्टाचार खत्म होता जाएगा, जो टैक्स देने का सिस्टम है उसमें पारदर्शिता आती जाएगी निश्चित तौर से इससे विकास दर बढ़ेगी, 2019 के लास्ट में आप देखोगे कि हमारी विकास दर 9% से ज्यादा हो गई होगी, हम चाइना से डेढ़ गुना ज्यादा स्पीड से तरक्की कर रहे हैं, जिस प्रकार से विकास आज देश में हो रहे हैं, सड़कों और किसानों को फसलों का मूल्य दिया है जो कि 50% बढ़ा कर दिया, उससे एक बहुत  बड़ी ग्रोथ आएगी, पूरे देश में देश के 60% लोगों की जेब मे जब पैसा जाएगा वह  पैसा चारों तरफ घूमेगा, पूरे देश में उससे ग्रोथ आएगी। 
PunjabKesari


कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि भारत सरकार ने जो डाकघर को बैंकों के रूप में परिवर्तित किया, जिससे मानों बैंक अचानक जबल हो गए, इससे भी एक बहुत बड़ा परिवर्तन आएगा और ऐसे ही जो दूसरे काम देश में हो रहे हैं, उससे एक बहुत बड़ी ग्रोथ आएगी, लेकिन शायद कांग्रेस की समझ में यह सारी बातें नहीं आ रही जो चीज सामने हैं, वह भी कांग्रेस को दिखाई नहीं दे  रही, दुनिया में नंबर वन की स्पीड से हिंदुस्तान तरक्की कर रहा है, इसके बाद भी यह लोग आलोचना करें तो क्या कर सकते हैं.

  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static