दोगुने पैसे कराने के चक्कर में 11 हजार लोगों ने गवाए 12 करोड़, आरोपी गिरफ्तार

11/6/2018 5:24:09 PM

इंदौर: चिटफंड कंपनी द्वारा दोगुना पैसा करने के नाम पर इंदौर में लगभग 11 हजार लोगों से 12 करोड़ रुपए ठगे। आरोपियों ने गुजरात, राजस्थान, आंध्रप्रदेश व अन्य राज्यों में भी इसी तरह ठगी की थी, जहां उनके खिलाफ केस दर्ज है। मामले का खुलासा ईओडब्ल्यू की जांच में हुआ है। आरोपी ईओडब्ल्यू की रिमांड पर है।

 
जानकारी के अनुसार पंकज मूल रूप से टिमरनी का रहने वाला है और इंदौर में सिंगापुर टाउनशिप में उसका परिवार रहता है। नाम पता छुपाने के लिए आरोपी सुखलिया में किराए पर रहता था। उसके साथी आरोपियों ने वर्ष 2009-10 में योडलाई ट्रेड काॅम इंडिया लिमिटेड नामक चिटफंड कंपनी बनाकर छप्पन दुकान क्षेत्र में डीएम टावर में कार्यालय खोला था।

ईओडब्ल्यू अधिकारी ने बताया कि दोनों आरोपी फरार थे। इनमें से पंकज को गिरफ्तार कर कल जिला कोर्ट में पेश किया था। कोर्ट ने उसे जेल भेज दिया है।
जांच अधिकारी ने बताया कि पंकज से पूछताछ के बाद उसके सुखलिया स्थित मकान की तलाशी ली, जहां से सदस्यों की सूची, बैंक खातों सहित कई दस्तावेज जब्त किए।  उन्होंने लोगों से बड़ी रकम लेकर दोगुना करने का लालच देकर लाखों रुपए ठगे थे। यह काम वे एजेंटों के जरिए करते थे। दस्तावेज की छानबीन के बाद पता चला कि आरोपियों ने लगभग 11 हजार सदस्यों से 12 करोड़ रुपए से अधिक लिए। उन्होंने रस-अल-खेमा, संयुक्त राष्ट्र अमीरात (यूएई) में यथार्थ इंटरनेशनल एफजेडई नामक कंपनी बनाई उसमें पैसा ट्रांसफर किया। जांच मे यह भी पता चला कि पंकज ने इनमें से 52 लाख रुपए का डायमंड सूरत से खरीदा था जिसे भाई के पास दुबई भेज दिया था। बाद में डायमंड फिर भारत लाकर सूरत में ही बेच दिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

ASHISH KUMAR

Recommended News

Related News