बेथनी कान्वेंट स्कूल में कार्यक्रम का आयोजन, ‘‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’’ का दिया संदेश

punjabkesari.in Tuesday, Nov 06, 2018 - 02:31 PM (IST)

प्रयागराज(सैयद रजा): संगम नगरी प्रयागराज के नैनी स्थित बेथनी कान्वेंट स्कूल में एनुअल फंक्शन का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में स्कूली बच्चों ने अपनी प्रस्तुति से लोगों को जागरुक करने की कोशिश की। स्कूली बच्चों द्वारा बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ स्वच्छता अभियान और कुंभ मेले को लेकर कार्यक्रम के माध्यम से लोगों को संदेश दिया गया। बच्चों ने बखूबी तरीके से समाज में बेटियों के साथ हो रहे अत्याचार को मंच के माध्यम से दिखाने की कोशिश की।
PunjabKesari
इस कार्यक्रम की खास बात यह रही कि स्कूली बच्चों ने सबसे ज्यादा बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के कार्यक्रम प्रस्तुत किए क्योंकि इस समय समाज को सबसे ज्यादा इसी को समझने की जरूरत है। कार्यक्रम के अतिथि कमांडेंट श्री कर्नल राहुल हरचंद थे, स्कूल की प्रिंसिपल सिस्टर शिल्पा ने कुछ मेधावी छात्रों छात्र-छात्राओं को भी सम्मानित किया। जिन्होंने बोर्ड एग्जाम में या अन्य कंपटीशन में टॉप किया था। 
PunjabKesari
सिस्टर शिल्पा ने बताया कि इस बार का वार्षिक उत्सव बेहद खास है क्योंकि समाज में हो रही त्रुटियों को बच्चों के द्वारा दिखाए जाना एक अलग तरह का प्रयास है। इस वार्षिक उत्सव का लक्ष्य लोगों को बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान से जोड़ना ,स्वच्छता का महत्व बताना था। इसके अलावा अगले साल कुंभ मेले में हर संभव मदद के लिए लोगों को जागरूक करना और अगले साल गांधीजी के 150वीं जयंती पर गांधी जी द्वारा बताए गए रास्तों पर लोग चलें इसके लिए जागरूक करना था।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static