धनतेरस के शुभ मौके पर बाजार में जमकर धन बरसा, 2000 करोड़ के पार कारोबार

punjabkesari.in Tuesday, Nov 06, 2018 - 12:54 PM (IST)

नई दिल्लीः दिवाली से पहले धनतेरस पर सोमवार को बाजार में जमकर धन बरसा। ऑटोमोबाइल से लेकर प्रॉपर्टी और इलेक्ट्रोनिक्स, बर्तन से लेकर आभूषणों की खरीदारी का दौर देर रात तक चला। कारोबारी सूत्रों के अनुसार इस बार धनतेरस के शुभ मौके पर 2000 करोड़ रुपए से ज्यादा के कारोबार का अनुमान है।

रियल एस्टेट मे आया बूम
जीएसटी और रेरा के बाद से मंद पड़े रियल एस्टेट मार्केट ने इस फेस्टिव सीजन में राहत की सांस ली। पिछले तीन सालों से मंदी की मार झेल रहे रियल एस्टेट सेक्टर में धनतेरस पर रिकॉर्ड सौदे हुए। प्रोपर्टी की बिक्री का आंकड़ा 500 करोड़ रुपए से भी जाने की उम्मीद है। एक दिन में ही बिल्डर्स की इनवेंटरी 60 फीसदी से ज्यादा बिक गई। आज लोगों ने रिकॉर्ड पजेशन लिए।

अभूषण-सिक्कों की बिक्री 250 करोड़ के पार
धनतेरस पर सोने-चांदी की खरीद को शुभ माना जाता है। ज्वैलरी के शोरूम सोमवार को रात एक बजे तक खुले रहे। आभूषणों और सिक्कों की बिक्री 250 करोड़ के आंकड़ें को पार कर गई। वहीं शहर में 150 करोड़ रुपए के इलेक्ट्रॉनिक्स और 60 करोड़ रुपए से ज्यादा के बर्तन बिके।

ऑटोमोबाइल बाजार हुआ गुलजार
इस साल बाजार नोटबंदी और जीएसटी की मंदी से उभर चुका है और लोगों में खरीदारी का जोश देखा जा रहा है। सोमवार को 3000 कारें और 5000 से ज्यादा दुपहिया वाहनों की बिक्री हुई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News