कैथल शराब गोदाम में सी.एम. फ्लाइंग की रेड

punjabkesari.in Sunday, Nov 04, 2018 - 11:55 AM (IST)

कैथल(सुखविंद्र): मुख्यमंत्री उडऩदस्ता कार्यालय रोहतक की टीम ने शुक्रवार देर सायं को कैथल ढांड रोड स्थित शराब के गोदाम में छापेमारी करते हुए प्रति माह करोड़ों रुपए की एक्साइज चोरी का मामला पकड़ा है। आरोप है कि करनाल स्थित शराब फैक्टरी से एक बिल पर 2 गाडिय़ां लाई जा रही थीं, जिससे कि सरकार को राजस्व का नुक्सान उठाना पड़ रहा था। पुलिस ने शराब के गोदाम से देसी शराब से भरे 2 ट्रकों को कब्जे में लिया है। दोनों ट्रकों में 2400 शराब की पेटी (28,800 बोतल) देसी शराब है। वहीं, इस मामले में सी.एम. फ्लाइंग में इंस्पैक्टर संदीप सिंह की शिकायत पर कैथल सिविल लाइन थाने में आबकारी इंस्पैक्टर सहित 9 के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। शिकायत में कहा गया है कि सी.एम. फ्लाइंग को गुप्ता सूचना मिली थी कि अमित की गांव जुंडला (करनाल) में शराब की फैक्टरी है।

इस फैक्टरी में अन्य ब्रांड के साथ-साथ क्लब माल्टा के नाम से देसी शराब बनती है। एक पेटी देसी शराब पर 198 रुपए एक्साइज ड्यूटी व 13.5 प्रतिशत वैट यानि एक ट्रैक (1200 पेटी) पर 3,16,000 रुपए सरकार को देय होता है। आरोप है कि इस शराब फैक्टरी में तैनात आबकारी निरीक्षक महावीर गौतम व अन्य से मिलीभगत कर आबकारी विभाग द्वारा जारी परमिट से 3/4 गुना ज्यादा शराब बनाकर एक परमिट की आड़ में 4-4 गाडिय़ां कैथल, पिहोवा, अम्बाला व शाहबाद के ठेकेदारों को भेजी जा रही हैं। इसके बाद इन ठेकेदारों के माध्यम से हरियाणा, गुजरात, बिहार, उत्तर प्रदेश व अन्य राज्यों में सप्लाई किए जाने की शिकायतें हैं। इस प्रकार आरोप सरकार को प्रति माह करोड़ों रुपए के राजस्व को नुक्सान पहुंचा रहे हैं।

सी.एम. फ्लाइंग को सूचना मिली कि कैथल में एक परमिट पर एक ट्रक शराब जा चुका है और सायं को उसी नकली परमिट पर 2 और ट्रक भेजे जा रहे हैं। अगर जांच की जाए तो ट्रकों को कब्जे में लिया जा सकता है। सी.एम. फ्लाइंग की टीम ने सायं को कैथल करनाल रोड पर नाका लगाया गया और दोनों ट्रकों को पकड़ लिया, जिनके पास से फर्जी बिल्टी बरामद की है। सी.एम. फ्लाइंग टीम में डी.एस.पी. अजीत सिंह, सब-इंस्पैक्टर दिनेश कुमार, सब-इंस्पैक्टर विजय कुमार, सब-इंस्पैक्टर सुनील कुमार, ए.एस.आई. धर्मेंद्र, ए.एस.आई. देवेंद्र व हैड कांस्टेबल नरेंद्र कुमार की टीम ने इस मामले में कार्रवाई की। 


मौके पर ड्यूटी मैजिस्ट्रेट नायब तहसीलदार पूंडरी संदीप कुमार को नियुक्त किया गया था। इस टीम का कैथल सिटी इंस्पैक्टर मनदीप कुमार व सिविल लाइन पुलिस ने सहयोग किया। सिविल लाइन एस.एच.ओ. धर्मपाल ने बताया कि शिकायत के आधार पर पुलिस ने सुरेश कुमार, चालक विजय, मोहित, जयप्रकाश, अमित, धर्मपाल, ओमप्रकाश, प्रदीप व महाबीर के खिलाफ धारा 120, 409, 420, 465, 467, 468, 471 व 61 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static