''राम मंदिर निर्माण को लेकर BJP लोगों की भावनाओं से खेल रही''

punjabkesari.in Saturday, Nov 03, 2018 - 04:20 PM (IST)

प्रयागराजः कांग्रेस के प्रदेश महासचिव मुकुन्द तिवारी ने कहा कि बीजेपी अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर लोगों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ कर रही है। तिवारी ने कहा कि मंदिर देश के करोड़ों लोगों की आस्था और भावनाओं से जुड़ा हुआ है। इसका निर्माण शीघ्र ही अपने यथा स्थान पर होना चाहिए। उन्होंने कहा कि जब मामला उच्चतम न्यायालय में विचाराधीन है। लोगों का भरोसा न्यायालय पर है, हमें उसके निर्णय पर भरोसा करना चाहिए।  

तिवारी ने कहा कि जब-जब चुनाव आता है। बीजेपी लोगों की भावनाओं से खेलती है। मंदिर के मुद्दे को जीवित कर देती है। चुनाव समाप्त होने के बाद मुद्दा भी स्वत: बन्द हो जाता है। बीजेपी मंदिर निर्माण को लेकर बिल्कुल भी सकारात्मक नहीं है। अन्य लुभावने वादों की तरह वह मंदिर को भी न निभाने वाले वादे की लिस्ट में शामिल कर रखा है। साढ़े 4 साल का समय बहुत होता है। चुनाव के समय मंदिर का मुद्दा बीजेपी को बीमारी की तरह लग जाता है। इसके निर्माण को लेकर इनकी नीति और नीयत साफ नही है। इनकी नीति और नियत दोनो में खोट है।   

उन्होंने कहा कि बीजेपी की नीयत साफ होती तो वह मंदिर निर्माण का समय बताती लेकिन उसने आज तक यह कभी खुलकर नहीं बताया कि उसका निर्माण कब से शुरू होगा। उसके पास केवल गोलमोल जवाब होता है। वह कभी न्यायालय में भरोसा जताकर तो कभी कानून से तो कभी निर्माण की बात करती है तो कभी केन्द्र और प्रदेश में पूर्ण बहुमत का रोना रोती रही। उन्होंने कहा कि अयोध्या में देश भर जो ईंटे जमा की गई हैं, बीजेपी ने उसे मंदिर के लिए नहीं बल्कि सत्ता हासिल करने के लिए सीढ़ी बनाई है। बीजेपी मंदिर निर्माण के पक्षधर है तो समय निर्धारित करने का साहस क्यों नहीं दिखाती, क्यों गोलमोल जवाब देकर लोगों को गुमराह कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static