Kundli Tv- कहीं आपकी कुंडली में भी तो नही हैं स्त्री ऋणदोष दोष

punjabkesari.in Saturday, Nov 03, 2018 - 04:11 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
ज्योतिष में बताए पितृ दोष, कालसर्प दोष, मांगलिक दो आदि के बारे में तो हम में से बहुत से लोगों ने सुना ही होगा। परंतु क्या आपने कभी स्त्री ऋणदोष के बारे में सुना है।या आप जानते हैं कि ये दोष होने पर आपको किस तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। तो चलिए आज आपको इसके बारे में बताते हैं, कि आखिर ये स्त्री ऋणदोष क्या है और कैसे ये किसी भी हंसते-खेलते इंसान के जीवन में मुसीबतें भर देता है। 
PunjabKesari
ज्योतिष के अनुसार स्त्री ऋणदोष बहुत ही बुरा माना गया है। ऐसा कहा जाता है कि स्त्री ऋणदोष होने पर लड़का चाहे कितनी भी कोशिश कर ले, उसे लड़की का साथ नहीं मिलता। हमारे कहने का मतलब ये है कि स्त्री ऋणदोष होने पर लड़के की शादी नहीं होती। ऐसी दशा में लड़के की शादी में कई तरह की समस्याएं आन लगती हैं। 
PunjabKesari
इसके साथ ही यह भी माना जाता है कि स्त्री ऋणदोष होने पर अगर शादी हो भी जाए तो पति को कभी पत्नी का प्यार नसीब नहीं हो पाता। इसके साथ ही ये भी माना जाता है कि ऐसे हालातों में पत्नी कभी भी अपने पति की इज्ज़त नहीं करती न ही उसके मान-सम्मान का ध्यान रखती है। 
PunjabKesari
मान्यता है कि स्त्री ऋणदोष होने पर वैवाहिक जीवन में कई तरह की परेशानियां आती हैं। इस दोष का शिकार पति की पत्नी सदैव उस पर शक करती रहती है। माना जाता है कि पति चाहे जितनी भी कोशिश कर ले उसे अपनी पत्नी से प्यार नहीं मिल पाता। साथ ही ऐसे पति-पत्नी के बीच बात-बात पर लड़ाई भी खूब होती है। मालूम हो कि स्त्री ऋणदोष होने पर व्यक्ति को पत्नी के अलावा मां, बहन और अन्य स्त्रियों से भी सम्मान नहीं मिलता।
PunjabKesari
स्त्री ऋणदोष दूर करने के लिए कई उपाय बताए गए हैं। इसके लिए सबसे पहला उपाय यह है कि आप स्त्रियों का सम्मान करना सीखिए। आप भूलकर भी किसी स्त्री का अनादर मत कीजिए। साथ ही किसी स्त्री की पीठ पीछे भी बुराई न करें। एक अन्य उपाय में 11 छोटी कन्याओं को रविवार के दिन भोजन कराने के लिए कहा गया है। बच्चियों को भोजन में उड़द, सरसों और दूध से बनी मिठाई खिलाएं। एक अन्य उपाय में किसी गरीब बच्ची की मदद करने के लिए कहा गया है।
Communication Skills बढ़ाने के लिए देखें ये वीडियो (VIDEO)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News