Kundli Tv- इस तरह से नवग्रह कर सकते हैं आपके जीवन को प्रभावित

punjabkesari.in Friday, Nov 02, 2018 - 03:48 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
ज्योतिष विज्ञान में बताया गया है कि हर इंसान की कुंडली में विराजमान सभी ग्रह अपना अलग-अलग प्रभाव डालते हैं। लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि ये ग्रह हमारे जीवन में बहुत महत्व रखते हैं। बहुत से लोगों को तो ये भी नहीं पता होता कि उनके जीवन पर किस ग्रह की अच्छी दृष्टि पड़ रही और कौन से ग्रहों ने उन्हें अपने बुरे साए से घेर रखा है। तो घबराई मत क्योंकि आज हम आपको कुछ एेसी बातें बताने जा रहे हैं, जिससे आप भी जान सकते हैं कि आपकी कुंडली में बैठा कौन सा ग्रह आप पर कैसा असर डालता है। कहते हैं कि व्यक्ति के जन्म के समय ग्रहों की जैसी स्थिति होती है, उसके जीवन पर भी उन ग्रहों का वैसा ही असर रहता है। इनके आधार पर व्यक्ति का स्वभाव, आदतें, कद-काठी और भविष्य मालूम हो सकता है।
PunjabKesari
सूर्य
ज्योतिष के अनुसार सूर्य मान-सम्मान का कारक है। सूर्य शुभ होने पर हमें समाज में प्रसिद्धि मिलती है। जबकि सूर्य के अशुभ होने पर अपमान का भी सामना करना पड़ सकता है।

चंद्र
माना जाता है कि चंद्र का संबंध हमारे मन से है। चंद्र शुभ हो तो व्यक्ति शांत होता है, लेकिन अशुभ चंद्र की वजह से व्यक्ति को अशांति का सामना करना पड़ता है।
PunjabKesari
मंगल
मंगल ग्रह को धैर्य और पराक्रम का कारक कहा जाता है। शुभ मंगल हो तो व्यक्ति कुशल प्रबंधक होता है। मंगल के अशुभ होने पर व्यक्ति कमज़ोर और डरपोक हो सकता है।

बुध
इस ग्रह को बुद्धि और बोली का कारक माना जाता है। बुध शुभ हो तो बुद्धि तेज और पवित्र होती है, लेकिन अशुभ बुद्ध की वजह से दिमाग से संबंधित कामों में परेशानियों का सामना करना पड़ता है।
PunjabKesari
गुरु
बृहस्पति या गुरु ग्रह हमारी धार्मिक भावनाओं को नियंत्रित करता है। ये ग्रह भाग्य का कारक भी है। इसके शुभ होने पर व्यक्ति को भाग्य का साथ मिलता है। अशुभ गुरु की वजह से किसी भी काम में आसानी से सफलता नहीं मिल पाती है।

शुक्र
शुक्र ग्रह व्यक्ति के जीवन में कला, प्रेम, सुंदरता को प्रभावित करता है और सभी सुख प्रदान करता है।
PunjabKesari
शनि
ज्योतिष के अनुसार जिस व्यक्ति की कुंडली में शनि शुभ होता है, वह सभी सुखों को प्राप्त करने वाला, सांवला परंतु ताकतवर होता है। शनि अशुभ होने पर किसी भी काम में आसानी से सफलता नहीं मिल पाती है।

राहु
अगर किसी की कुंडली में राहु शुभ होता है, वह कठोर स्वभाव वाला और तेज़ बुद्धि वाला होता है। इसके अशुभ होने पर बड़ी-बड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ता है।
PunjabKesari
केतु
जिस किसी की कुंडली में भी केतु शुभ हो तो व्यक्ति कठोर स्वभाव वाला, लेकिन गरीबों का भला करने वाला होता है।
आपने भी बनवाया है ऐसा visiting card तो हो जाएं सावधान I (VIDEO)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News