Kundli Tv- ये है घर में आ रही नेगेटिवटी को दूर करने का अचूक उपाय

punjabkesari.in Tuesday, Oct 30, 2018 - 06:40 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
अक्सर देखने को मिलता है कि हमारे घरों में किसी प्रकार की नेगेटिवटी आ जाती है, जिस वजह से घर में रहने वाले लोगों के जीवन पर बहुत प्रभाव पड़ता है। ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार नकारात्मक ऊर्जा व्यक्ति की लाइफ में बहुत सारी मुश्किलें पैदा कर देती है। इसके कारण मानव जीवन में पेरशानियां तो पैदा होती ही हैं, इसके साथ ही उसके मानसिक स्थिति पर भई बहुत गहरा असर होता है। तो अगर आपके घर का भी माहौल भारी-भारी सा लगता हो तो आपको बता दें यह नकारात्मक ऊर्जा के होने का लक्षण है। इसके साथ घर के सदस्यों में बात-बात पर विवाद का होना भी नकारात्मक ऊर्जा की उपस्थिति का लक्षण है।

PunjabKesari

आपको बता दें कि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंडली में बृहस्पति ग्रह की दशा कमज़ोर होने पर घर में नेगेटिव ऊर्जा प्रवेश करनी लगती है। साथ ही इससे घर के शुभ अंशों में कमी होने लगती है। 
PunjabKesari

इसलिए ज्योतिष में बृहस्पति को मज़बूत करने के कुछ खास व सरल उपाय बताए गए हैं।
यहां जानें वो सरल उपाय-

PunjabKesari

इसके लिए आपको अपने घर के पूजा स्थल में हर शाम दिया जलाना चाहिए। साथ ही पूरे घर में गुग्गल की धूप या अगरबत्ती भी जलाएं। ऐसा रोज़ करने से करने से घर की नकारात्मक ऊर्जा के खत्म होने की मान्यता है।
PunjabKesari

वास्तु के अनुसार अचानक से घर के इलेक्टॉनिक्स के सामानों का खराब होना भी नकारात्मक ऊर्जा का लक्षण माना गया है। 
PunjabKesari

ज्योतिष में इसके लिए कुंडली में राहु की दशा के कमज़ोर होने को कारण बताया गया है। तो अगर आप राहु की दशा को मज़बूत करना चाहते हैं तो घर की मुख्य जगहों पर लाल रंग का स्वस्तिक लगाना चाहिए। 
PunjabKesari

इसके साथ ही घर की अनुपयोगी चीजों को बाहर फेंक दें और ध्यान रहे कि घर में भूलकर भी गंदगी न फैलाएं और किचन को भी हमेशा साफ-सुथरा रखें।
कार्तिक मास में सुहागिन को दें ये दान, फिर देखें कमाल(VIDEO)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News