समंदर की लहरों में फंसे कंगारू की पुलिस ने एेसे बचाई जान, Video वायरल

punjabkesari.in Tuesday, Oct 30, 2018 - 04:34 PM (IST)

इंंटरनेशनल डेस्कः ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न बीच पर एक कंगारू को पुलिस वालों ने डूबने से बचाया। कंगारू समंदर की लहरों के बीच बुरी तरह फंस गया था। एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने सीपीआर (Cardiopulmonary resuscitation) के जरिए कंगारू की जान बचाई। इस घटना का वीडियो विक्टोरिया पुलिस ने फेसबुक पर शेयर किया है। सोशल मीडिया पर यह काफी देखा जा रहा है।
 
जानकारी के अनुसार, विक्टोरिया पुलिस ने बताया कि कंगारू ने तैरना शुरू कर दिया था, लेकिन वह समंदर की तेज लहरों के बीच फंस गया था। कई बार वह पानी में भी चला गया था। दो अधिकारियों ने समंदर के तट पर लहरों के बीच जाकर उस कंगारू की जान बचाई। जब वे कंगारू को पानी से बाहर निकालकर लाए, तब वह बेहोशी की हालत में था। लेकिन सीपीआर थेरेपी देकर उसकी जान बचा ली गई। 

हेराल्ड सन से बातचीत करते हुए सार्जेंट रूसो ने कहा - "उसके पास एक मिनट से भी कम का समय था। वह पानी के नीचे और ऊपर आ-जा रहा था। जब वह ऊपर आ रहा था तो उसकी नाक से झाग निकल रहा था, वह डूबने वाला था। हम उसे पूंछ और गले से पकड़कर पानी से बाहर लाए। हमने उसकी छाती पर पुश किया, इसके बाद वह सांस लेने लगा। उसकी दिल की धड़कनें मैं सुन सकता था।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News