दहेज के लिए फोन पर दिया 3 तलाक, इंसाफ के लिए थाने पहुंची गर्भवती महिला

punjabkesari.in Tuesday, Oct 30, 2018 - 04:12 PM (IST)

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक पति ने दहेज में बाइक और रुपए ना मिलने पर पत्नी को मोबाइल फोन पर 3 तलाक दे दिया। पीड़ित महिला ने सोमवार को पति और ससुरालवालों के खिलाफ पनकी थाने में शिकायत दी है। पीड़िता का आरोप है कि दहेज की मांग पूरी ना होने पर ससुरालवालों ने उसे जिंदा जलाने की कोशिश की।महिला की ओर से मिली शिकायत के बाद पुलिस ने 3 तलाक के नए अध्यादेश के तहत लगने वाली विभिन्न धाराओं पर मंथन कर रही है।

जानकारी मुताबिक रतनपुर,पनकी स्थित कांशीराम कालोनी निवासी समसुद्दीन की बेटी सुमैरा का निकाह 25 मार्च 2017 को शारिक खान के साथ हुआ था। शारिक बाबूपुरवा के मुंशीपुरवा में रहता है। पीड़िता ने पुलिस को बताया कि शारिक कुवैत में ड्राइवर है। कुछ महीने पहले ही वह छुट्टी पर घर आया और विवाह के बाद कुछ समय बीतने के बाद शारिक ने उसके परिजनों से दहेज में 1 लाख रुपए और बाइक की मांग शुरु कर दी।

पीड़िता ने बताया कि जब परिजनों ने उनकी मांग को पूरा करने में असमर्थता जताई तो उसके ससुरालवालों ने उसे प्रताड़ित करना शुुरु कर दिया। 9 सितंबर 2019 को शारिक और उसके परिजनों ने उसे बेरहमी से मारा पीटा और मिट्टी का तेल डालकर जिंदा जलाने की कोशिश की। ससुरालवालों की इस हरकत से डरी गर्भवती सुमैरा अपने मायके आ गई। इसके बाद शारिक ने उसे मोबाइल पर फोन किया और 3 बार तलाक कहकर उससे अपना रिश्ता तोड़ लिया।

इस मामले में एसएसपी अनंत देव का कहना है कि गर्भवती महिला ने पति और ससुरालवालों के खिलाफ दहेज के लिए प्रताड़ित करने, जिंदा जलाने की कोशिश और फोने पर तलाक देने की शिकायत दी है। तहरीर के आधार पर रिपोर्ट को दर्ज कर आरोपियों के लिए सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static