कानपुर में 100 किलो सोना, 500 किलो चांदी के साथ करोड़ों की चोरी

punjabkesari.in Wednesday, Oct 24, 2018 - 06:44 PM (IST)

कानपुर(अंबरीश त्रिपाठी): कानपुर में करोड़ों रुपए के सोना, चांदी और हीरे चोरी होने का मामला सामने आया है। बताया जाता है कि ये चोरी दो पार्टनर के शोरूम में हुई बताई जा रही है। एसएसपी अनंत देव के आदेश पर फीलखाना पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है। थाना प्रभारी के मुताबिक जांच की जा रही है। तथ्यों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।


मामला बिरहाना रोड स्थित लाला जुगल किशोर ज्वेलरी के बंद शोरूम का है। स्वरूपनगर निवासी रुचिर रस्तोगी ने बताया कि उसके बाबा दिवंगत लाला जुगल किशोर सराफा कारोबारी थे। उन्होंने बिरहाना रोड पर अपने नाम से ज्वैलरी शोरूम खोला था। उनके तीन बेटे राज किशोर, पंकज और अंबुज हैं। लाला जुगल किशोर के निधन के बाद उनके तीनों बेटे कारोबार संभालते थे। राजकिशोर के बेटे रुचिर के मुताबिक वह और उनके चाचा शोरूम के पार्टनर हैं। पारिवारिक विवाद के चलते साल 2013 में शोरूम बंद हो गया था। लंबी खींचतान के परिवार के ही लोगों ने बिरहाना रोड और गोविंद नगर में अलग-अलग शोरूम खोले।

साल 2013 में जिला जज की अदालत ने फर्म के एक शोरूम के प्रिजर्व करके उस पर आब्रीटेशन बैठा दिया। अभी कुछ दिन पहले रूचिर ने शोरूम का ताला टूटा पाया और अरबों के हीरे सोना चांदी गयाब पाए। इस पर उन्होंने दो चाचाओं पंकज और अम्बुज और उनके दो आदमियों पर चोरी का मुकदमा दर्ज करा दिया। उधर जब पुलिस आरोपितों को हिरासत में लेकर थाने लायी तो उन्होंने पुलिस को हाईकोर्ट के एक आदेश की काॅपी दिखाई। जिसमें सम्पत्ति अम्बुज रस्तोगी के सुपुर्द किए जाने की बात कही गयी है।

इस बारे में शिकायतकर्ता रुचिर का आरोप है कि 17 अक्तूबर को उन्हें बंद शोरूम में चोरी का पता चला। जिसके चलते उसने चाचा पंकज, अंबुज और कर्मचारी मोहित व केतन पर शोरूम में चोरी करने का शक जाहिर करते हुए थाने में मामला दर्ज कराया है। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। 
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static