अगर आप भी पीते हैं मिनरल वॉटर, तो जरूर पढ़ें ये खबर... जोखिम में पड़ सकती है जान

10/24/2018 4:51:59 PM

उज्जैन: जिस पानी में छिपकली मरी पड़ी थी उसी पानी से भरी बोतलें व कैन धड़ल्ले से बेची जा रही थी। बात उज्जैन की है जहां, मिनरल वॉटर बनाने वाली कंपनी में पानी साफ होना तो दूर, पानी को देखा भी नहीं जा रहा था कि पानी विषैला तो नहीं है, मंगलवार को यहां जिला प्रशासन, फुड सेफ्टी और नापतौल विभाग ने संयुक्त छापेमार कार्रवाई की। 

PunjabKesari

जांच टीम को फैक्टरी में कई खामियां मिली। यहां फिल्टर मशीन और लैब भी बंद पड़ी थी। बोरिंग से निकाला जा रहा पानी आरओ वाटर के नाम से बोतल में 20 रुपए और पाउच में 2 रुपए में बेचा जा रहा था। जिस टैंक का पानी बोतलों में भरकर बेचा जा रहा था, उसमें 6 मरी हुई छिपकलियां पड़ी थी। छानबीन के बाद पता चला कि फैक्टरी के पास पैकेजिंग का लाइसेंस भी नहीं है। इसकी शिकायत प्रशासन को कई दिनों से मिल रही थी, कि मिनरल वॉटर के नाम पर कंपनी प्रदूषित पानी दे रही है, जिसके के बाद कलेक्टर मनीष सिंह ने एक टीम को इस कंपनी में कार्यवाही करने का आदेश दिया। टीम ने फैक्ट्री पहुंचकर जैसे ही निरीक्षण शुरू किया तो उसके भी होश उड़ गए, सभी को यह शक था कि, फैक्ट्री में साफ-सफाई नहीं होगी, लेकिन बात इससे भी दस कदम आगे निकली जब टीम ने देखा कि, फैक्ट्री में जिस टैंक में मिनरल वॉटर रखा जा रहा था, उसमें मरी हुई 6 छिपकलियां पड़ी हुई थीं।

PunjabKesari

वॉटर फैक्ट्री मालिक कपिल जाट के पास पैकेजिंग का लायसेंस भी नहीं था, खाद्य आपूर्ती प्रशासन ने फैक्ट्री सील कर दी है और, सैंपल को जांच के लिए भोपाल भेज दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vikas kumar

Recommended News

Related News