UP: तस्करी कर लाई गई 28 लड़कियां कराईं मुक्त, देह व्यापार में लगाने का था प्लान

punjabkesari.in Tuesday, Oct 23, 2018 - 01:11 PM (IST)

गाजियाबाद: नेपाल और पूर्वोत्तर के राज्यों से तस्करी के माध्यम से लाई गई 28 लड़कियों को गाजियाबाद पुलिस ने इंदिरापुरम इलाके से मुक्त कराया। इन लड़कियों को दिल्ली एनसीआर की विभिन्न कंपनियों में नौकरी दिलाने का झांसा देकर लाया गया था। आरोप है कि लड़कियों को देह व्यापार के धंधे में लगाने के लिए यहां बंधक बनाकर रखा गया था। पुलिस ने इस मामले में 5 लोगों को हिरासत में लिया है। पकड़े गए सभी आरोपी लड़कियों की मानव तस्करी से जुड़े बताए जाते हैं।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण के मुताबिक 2 दिन पहले 28 लड़कियों में शामिल 2 लड़कियां किसी तरीके से यहां से भाग निकली और उन्होंने किसी की मदद से दिल्ली पुलिस को इस पूरे मामले की जानकारी दी। दिल्ली पुलिस की सूचना के आधार पर जनपद गाजियाबाद पुलिस ने सोमवार देर शाम थाना इंदिरापुरम इलाके के न्याय खंड 2 स्थित सर्जन विहार सोसायटी के 2 अलग-अलग फ्लैटों में बंद करीब 28 लड़कियों को मुक्त कराया। इन लड़कियों पर निगरानी रखने के लिए 5 युवक भी मौजूद थे जिन्हें पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

पुलिस ने बताया कि बरामद लड़कियां नेपाल, पूर्वोत्तर के आसान और सिलीगुड़ी से मानव तस्करी के रूप में यहां लाया गया था। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है। पुलिस ने इस मामले अन्य आरोपियों को चिन्हित कर पकड़ने के लिए कई अलग-अलग टीमें बनाई हैं जो बरामद लड़कियों से पूछताछ कर कड़ी से कड़ी को जोड़ने का प्रयास कर रही हैं। पुलिस ने बताया कि मंगलवार को सभी लड़कियों का चिकित्सीय परीक्षण कराया जाएगा जिसके बाद आगे की कार्रवाई की रूपरेखा तैयार की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static