अमृतसर हादसा: सिद्धू दंपति के बचाव में आए जाखड़, पढ़े क्या कहा

punjabkesari.in Monday, Oct 22, 2018 - 10:53 PM (IST)

अमृतसर(महेन्द्र): अमृतसर रेल हादसे में मारे गए 60 से भी ज्यादा लोगों की अस्थियां अभी ठंडी भी नहीं हुईं, कि इस पर विभिन्न राजनीतिक दलों द्वारा की जा रही राजनीति यथावत जारी है, जिसके चलते कांग्रेसी सांसद एवं कांग्रेस पार्टी के प्रदेश प्रधान सुनील जाखड़ सोमवार को स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू तथा उनकी पत्नी डा. नवजोत कौर सिद्धू के बचाव में खुलकर सामने आ गए। 

होली सिटी स्थित सिद्धू निवास पर आयोजित प्रैस कॉन्फ्रैंस के दौरान जाखड़ ने कहा कि इस दुखद हादसे की गंभीरता से जांच की जानी जरूरी है, लेकिन रेलवे के चेयरमैन इसमें बिना जांच शुरू करवाए हादसे को लेकर उठ रहे सवालों के जवाब देने की बजाय उलटा कई प्रकार के सवाल खड़े कर गए हैं। उन्होंने कहा कि जिस तरह से रेलवे के चेयरमैन ने मात्र 6 घंटे में ही रेल विभाग तथा डी.एम.यू. के चालक को क्लीन चिट दी है, उससे यही लगता है कि केन्द्र सरकार के इशारे पर रेल मंत्रालय या तो असली दोषियों को बचाने का प्रयास कर रहा है या फिर किसी साजिश के तहत सिद्धू दम्पति को बिना वजह इस मामले में लपेटना चाह रहा है।

सिद्धू दम्पति न होता तो शायद इतना बड़ा राजनीतिक मुद्दा भी न बनता
जाखड़ ने कहा कि जब से सिद्धू ने अकाली दल को कोसते हुए भाजपा से नाता तोड़ कर कांग्रेस का हाथ थामा है, तभी से न सिर्फ भाजपा के कई वरिष्ठ नेताओं की, बल्कि सुखबीर बादल व उसके साथ रहने वाले अकाली नेताओं की आंखों में सिद्धू एक तीर की तरह से चुभते रहते हैं। यही कारण है कि ये लोग बिना वजह इस हादसे में सिद्धू दम्पति को कसूरवार ठहराने में लगे हुए हैं जोकि कतई उचित नहीं है। उन्होंने स्पष्ट किया कि अगर इस हादसे में कहीं भी सिद्धू दम्पति का दूर-दूर तक कोई जिक्र न होता, तो शायद इस हादसे को लेकर इतना बड़ा राजनीतिक मुद्दा भी न बनता। 

विपक्षी नेता कर रहे औछी राजनीति: एक-एक सवाल का देंगे जवाब
जाखड़ ने कहा कि देर से आने की वजह से किसी को कसूरवार नहीं ठहराना चाहिए। इस रेल हादसे को लेकर चाहिए तो यह था कि सभी राजनीतिक दल व नेता राजनीति से ऊपर उठ कर पीड़ित परिवारों की मिल कर एक साथ मदद करते। उन्होंने कहा कि इस हादसे में लोगों के घर उजड़ गए हैं और कई घरों के चिराग बुझ गए हैं, लेकिन हैरत की बात है कि कांग्रेस विरोधी नेता खास करके अकाली-भाजपा से संबंधित वे नेता जिन्हें सिद्धू का भाजपा को छोड़ कांग्रेस में जाना रास नहीं आ रहा, ऐसे दुखद हादसे पर भी औछी राजनीति करते हुए अपनी राजनीतिक रोटियां सेंक रहे हैं। पूर्व डिप्टी सी.एम. सुखबीर सिंह बादल, भाजपा नेता श्वेत मलिक तथा तरुण चुघ जैसे नेताओं द्वारा सिद्धू दम्पति पर किए जा रहे राजनीतिक हमलों को लेकर उन्होंने कहा कि मृतक लोगों की आत्मिक शांति के लिए प्रार्थना सभाएं हो जाने दीजिए। उसके पश्चात वे इन नेताओं के एक-एक सवाल का न सिर्फ जवाब देंगे, बल्कि उनके असली चेहरों को भी बेनकाब करेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News