गोवा में सियासी माहौल गर्म, नए सीएम के नाम पर चर्चा तेज

punjabkesari.in Monday, Oct 22, 2018 - 10:34 PM (IST)

नेशनल डेस्कः गोवा में पिछले दिनों कांग्रेस के दो विधायकों के बीजेपी में शामिल होने के बाद सियासी माहौल गर्मा गया है। मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की जगह नए सीएम की ताजपोशी की चर्चाएं तेज हो गई हैं। इसको लेकर दो नाम सबसे आगे चल रहे हैं। पहला विश्वजीत प्रताप राणे और दूसरा नाम श्रीपद राणे का है। हालांकि बीजेपी की ओर से अभी कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। गौरतलब है कि पिछले दिनों मनोहर पर्रिकर की तबीयत ज्यादा बिगड़ने के बाद भी राज्य में दूसरे नेता को कमान देने की चर्चाएं चल रही थीं, लेकिन तब बीजेपी ने इसे सिरे से नकार दिया था. अब फिर चर्चाएं तेज हो गई हैं।

PunjabKesari

गोवा की 40 सदस्यीय विधानसभा में पर्रिकर सरकार के समर्थन में 23 विधायक हैं। इस सरकार को भाजपा के 14 विधायक, गोवा फॉरवर्ड पार्टी और महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी के 3-3 विधायक और तीन निर्दलीय समर्थन कर रहे हैं। 40 सदस्यीय गोवा विधानसभा में अब तक सबसे बड़ी पार्टी कांग्रेस सदस्यों की संख्या अब 16 से घटकर 14 हो गई है। गोवा विधानसभा में 38 सदस्य बचे हैं और भाजपा को सरकार बनाने के लिए 19 विधायकों के समर्थन की जरूरत होगी।

PunjabKesari

साल 2010 में पहली बार विधायक चुने गए विश्वजीत राणे गोवा के कद्दावर नेताओं में से एक हैं. राज्य कैबिनेट में स्वास्थ्य, महिला और बाल विकास मंत्री हैं। उनके पिता कांग्रेस के विधायक प्रताप सिंह राणे चार बार मुख्यमंत्री रह चुके हैं।

PunjabKesari

गौरतलब है कि गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर लंबे समय से बीमार चल रहे हैं। उन्हें पिछले दिनों एम्स में भर्ती कराया गया था और अब वापस गोवा ले जाया गया। जहां पर्रिकर के निजी आवास पर गोवा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के डॉक्टर उनका इलाज कर रहे हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News