फौजी के परिवार पर 'पुलिसवाला' बरपा रहा कहर, न्याय के लिए भटक रही सैनिक की विधवा (VIDEO)

punjabkesari.in Monday, Oct 22, 2018 - 09:31 PM (IST)

पानीपत (अनिल कुमार): हरियाणा में हर शहर, हर गांव से एक जवान देश की रक्षा के लिए सेना में भर्ती हुआ है। बॉर्डर पर तैनात इन्हीं में से कई जवान देश की रक्षा में अपने प्राण न्योछावर करते हुए शहीद भी हो जाते हैं। ऐसे में, उनका और उनके परिवार का सम्मान भारत का हर नागरिक करता है। हरियाणा सरकार भी सैनिकों और उनके परिवारों के प्रति सम्मान के दावे बहुत करती है, लेकिन यहां सम्मान मिलना तो दूर, उनके साथ अत्याचार हो रहा है।

दरअसल, पानीपत जिले के एक सैनिक के परिवार पर हरियाणा पुलिस का ही एक मुलाजिम कहर ढा रहा है। इस दबंग पुलिसवाले का अत्याचार झेल रहे सैनिक परिवार के घर का सारा सामान सड़क पर पड़ा हुआ है और सैनिक की विधवा न्याय के लिए दर-दर भटकने को मजबूर है।

PunjabKesari

मारपीट के कारण हुई गर्भ में पल रहे शिशु की मौत
सैनिक की विधवा कृष्णा देवी ने बताया कि गांव का ही एक दबंग व्यक्ति जो पुलिस में कार्यरत है, उनके घर में आया और मारपीट की। उन्होंने बताया कि  पुलिसवाले ने उसकी बेटी अंजलि के साथ भी मारपीट की, जिससे बेटी के गर्भ में पल रहे तीन माह के बच्चे की भी मौत हो गई। इसकी पुष्टि उस डॉक्टर ने की है, जिसने अंजलि के पेट में गर्भ होना बताया था।

PunjabKesari

सैनिक का दामाद भी फौज में
पीड़िता कृष्णा ने बताया कि उनका दामाद अंजलि का पति भी फौज में कार्यरत है, जो हैदराबाद में फौज की ट्रेनिंग पर गया हुआ है। लेकिन उनकी पुकार सुनने वाला कोई नहीं है। यहां तक कि पुलिस भी कोई खास मदद नहीं कर रही है। पुलिस का ढीला रवैया होने के कारण उनको अपने सामान के साथ घर के बाहर बैठकर गुजारा करना पड़ रहा है।

PunjabKesari

उत्थान समिति की अध्यक्षा ने दिलाया भरोसा
न्याय के लिए भटक रही फौजी की विधवा के घर का सारा सामान 5 दिन से सड़क किनारे पड़ा है। इस मामले में पुलिस भी कोई कार्रवाई नहीं कर रही, क्योंकि आरोप एक पुलिसवाले पर लगे हैं। वहीं, बीते शुक्रवार को नारी तू नारायणी उत्थान समिति के अध्यक्षा सविता आर्य ने गांव पहुंचकर विधवा को न्याय दिलाने का भरोसा दिलाया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static