पेट्रोल पंपों की हड़ताल पर बोले केजरीवाल- गुंडागर्दी बंद करे मोदी सरकार

punjabkesari.in Monday, Oct 22, 2018 - 02:00 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  दिल्ली में डीजल और पेट्रोल पर मूल्य वर्धित कर (वैट) नहीं घटाने के विरोध में आज दिल्ली पेट्रोल डीलर्स एसोसिएशन ने विरोध बुलाया है। राष्ट्रीय राजधानी में 400 पेट्रोल पंप और उनसे जुड़े सीएनजी स्टेशन बंद रहेंगे। वहीं, इसी बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस हड़ताल के लिए भाजपा को जिम्मेदार ठहराया है।
PunjabKesari

केजरीवाल ने सोमवार को ट्वीट किया कि पेट्रोल पंप के मालिकों ने हमें निजी तौर पर बताया है कि ये भाजपा प्रायोजित हड़ताल है, जो सक्रिय रूप से तेल कंपनियों द्वारा समर्थित हैै। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा ने पेट्रोल वालों को धमकी दी है कि जो हड़ताल नहीं करेगा, उस पर इनकम टैक्स की रेड कराई जाएगी। 
PunjabKesari

मुख्यमंत्री ने आगे लिखा कि भाजपा वाले दिल्ली वालों को तंग करना बंद करें, ये दिन-दहाड़े गुंडागर्दी बंद करें। उन्होंने कहा कि पिछले चार सालों में पेट्रोल पर अनाप-शनाप टैक्स मोदी जी ने लगाया है, हमने नहीं लगाया। मोदी जी टैक्स कम करें और जनता को राहत दें। हम मांग करते हैं कि पेट्रोल-डीजल को जीएसटी के दायरे में लाया जाए। केजरीवाल ने पूछा कि केंद्र सरकार पेट्रोल-डीजल को जीएसटी में क्यों नहीं ला रही।
PunjabKesari

दिल्ली के सीएम ने एक अन्य ट्वीट में लिखा कि चार महानगरों की तुलना में दिल्ली में तेल की कीतमें सबसे कम हैं। मुंबई जहां तेल की कीमतें सबसे ज्यादा हैं, वहां के पेट्रोल पंप हड़लात पर क्यों नहीं हैं? उन्होंने इसके पीछे तर्क दिया की मुंबई में भाजपा की सरकार है और इसीलिए वहां हड़ताल नहीं हुई है। यही नहीं, उन्होंने भाजपा से दिल्ली के लोगों से माफी मांगने को कहा। बता दें कि दिल्ली के आसपास हरियाणा और उत्तर प्रदेश के पंपों पर डीजल और पेट्रोल सस्ता मिल रहा है, लेकिन दिल्ली सरकार के वैट कम नहीं करने के कारण यहां पर पेट्रोल-डीजल महंगा है। पेट्रोल पंप मालिक दिल्ली सरकार से वैट में कमी करने की मांग कर रहे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News