ऑनर किलिंगः भाई ने बहन को उतारा मौत के घाट, परिजनों ने दी पुलिस को झूठी सूचना

punjabkesari.in Monday, Oct 22, 2018 - 06:20 PM (IST)

इटावाः उत्तर प्रदेश में इटावा में ऑनर किलिंग का मामला सामने आया है। यहां एक युवती की हत्या के मामले में उसके पिता, मां भाई और चाचा को गिरफ्तार किया है। युवती का कसूर सिर्फ इतना था कि उसका गांव के एक लड़के साथ मेलजोल था जोकि परिवार वालों को पसंद नहीं था। 

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार त्रिपाठी ने बताया कि बंसियापुरा गांव निवासी एक व्यक्ति ने पुलिस में रविवार को रिपोर्ट दर्ज करायी थी कि उसकी 18 वर्षीय पुत्री घर से कही चली गयी है। इस सूचना पर पुलिस ने पड़ताल शुरू की। परिजनों ने अपने बयान बदल बदल कर दिए। युवती के घर से गायब होने के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पा रही थी। उन्होंने बताया कि पूछताछ में पुलिस को सूचना मिली कि युवती का गांव के ही एक लड़के से मेलजोल था जो परिजनों को पसन्द नहीं था। जिसके चलते परिवारीजन उसे खफा रहा करते थे। मरने वाली लड़की कक्षा पांच तक ही मात्र पढ़ी हुई थी। युवती का शव उसके घर से करीब 300 मीटर की दूरी पर स्थित एक खेत से बरामद किया गया।  

त्रिपाठी ने बताया कि पूछताछ में पता चला कि युवती का एक भाई उपेंद्र ,जो अपने आप को मोबाइल फोन पर बात करते हुए नवसृजित प्रयागराज जिले में होना बता रहा था उसी ने ही पूरे घटनाक्रम को अंजाम दिया। उन्होंने पहले युवती को मार डाला उसके बाद उसके शव को उठाकर के एक खेत में ले जाकर के फेंक दिया। पुलिस को झूठी सूचना देकर के गुमराह करने का प्रयास किया। इस मामले में पुलिस ने युवती के पिता लड़की के पिता सुरेश,भाई सत्येंद्र, भाई उपेंद्र, मां चंद्रेश और चाचा सुभाष को हत्या करने और पुलिस को गलत सूचना देने के मामले में धारा 147,302,201, और 120 बी में नामजद करके गिरफ्तार किया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static