शिमला के 10 स्कूलों में 10वीं का परिणाम शून्य, सभी छात्र फेल

punjabkesari.in Monday, Oct 22, 2018 - 12:02 PM (IST)

शिमला (प्रीति): शिमला जिला के 10 स्कूलों का 10वीं का परीक्षा परिणाम शून्य प्रतिशत है जबकि 69 स्कूलों के परीक्षा परिणाम 25 से 50 प्रतिशत है। जिला उपनिदेशक कार्यालय ने विभाग के निर्देशों के बाद दसवीं कक्षा के खराब रिजल्ट की रिपोर्ट तैयार कर निदेशालय को भेज दी है। इसके तहत जिला शिमला के 10 स्कूल ऐसे हैं जिनके दो विषय आर्ट और गणित का परीक्षा परिणाम जीरो है। इन स्कूलों में उक्त विषय में एक भी छात्र पास नहीं हुआ है। 

जिला का वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल ब्योलिया, वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल जांगला, वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल कयाणा, वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल नंदपुर, वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल रामनगर, वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल सरोट व ठियोग में दसवीं कक्षा में आर्ट विषय का परीक्षा परिणाम जीरो प्रतिशत है जबकि झाखड़ी, रतनाड़ी व रोहड़ू के एक-एक निजी स्कूलों का दसवीं का गणित विषय का रिजल्ट जीरो प्रतिशत है। इस दौरान तीन निजी स्कूलों में गणित विषय में एक भी छात्र पास नहीं हुआ है।

9 निजी स्कूलों का परीक्षा परिणाम 25 से 50 प्रतिशत 
रिपोर्ट के मुताबिक जिला शिमला में 25 से 50 प्रतिशत परिणाम वाले 69 स्कूलों में 9 निजी स्कूल भी शामिल हैं। इनमें से कई स्कूलों का विषय वार परिणाम 25 प्रतिशत व इससे कम है और कई स्कूलों का परीक्षा परिणाम 50 प्रतिशत से कम है। गौरतलब है कि शिक्षा विभाग ने पूरे प्रदेश से 10वीं कक्षा के खराब परिणाम का विषय वार ब्यौरा मांगा था। इसमें सभी जिलों को स्कूलों व शिक्षकों का नाम भेजने को कहा गया था। इसी कड़ी में जिला शिमला ने 10वीं कक्षा के खराब रिजल्ट का ब्यौरा शिक्षा निदेशालय को भेज दिया है।
 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News