हरियाणा में केजरीवाल ने बीजेपी-कांग्रेस को बताया जातिवादी, एसवाईएल के सवाल पर काटी कन्नी

punjabkesari.in Monday, Oct 22, 2018 - 04:37 PM (IST)

झज्जर (प्रवीण):  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने मंत्रियों और विधायकों के साथ हरियाणा में चुनावी बिगुल फूंक दिया। इस दौरान उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए बीजेपी, कांग्रेस और इनेलो पर जमकर प्रहार किया। उन्होंने इनेलो और कांग्रेस को जाटों की तो वहीं बीजेपी को गैर जाटों की पार्टी बताया। केजरीवाल ने झज्जर में बेरी के तीन सरकारी स्कूलों का जायजा भी लिया। 

केजरीवाल ने सवाल करते हुए कहा कि क्या प्रदेश में जाटों को गैर जाटों से लड़ाकर विकास कराया जा सकता है। क्या मंदिर-मस्जिद बनाने की बात करने से देश का विकास हो सकता है? केजरीवाल ने कहा कि आज इनेलो व हुड्डा कहते हैं कि हम जाटों की पार्टी हैं, हमें वोट दो और बीजेपी कहती है कि हम गैर जाटों की पार्टी हैं, हमें वोट दो।

PunjabKesari

मीडिया से बातचीत के दौरान केजरीवाल ने कहा कि आज खट्टर सरकार और उसके मंत्री प्रदेश के किसानों को गुमराह कर रहे हैं। मैं मुख्यमंत्री की कुर्सी को लात मारकर आया हूं। हमने किसानों के लिए उचित मुआवजा और शहीद जवानों के लिए एक करोड़ की मुआवजा राशि दी है और देंगे।

PunjabKesari

इनेलो सांसद दुष्यंत चौटाला को आप पार्टी द्वारा निमत्रंण दिए जाने के सवाल पर केजरीवाल ने कहा कि मुझे इस बारे में पता नहीं, लेकिन वे आना चाहें तो स्वागत है। वहीं, केजरीवाल से जब एसवाईएल के बारे में उनकी राय जानने की कोशिश की गई तो वे कन्नी काटते नजर आए।

PunjabKesari

प्रदेश में आम आदमी पार्टी के चुनावी चेहरों पर केजरीवाल ने कहा कि हम चेहरों पर चुनाव नहीं लड़ते। वहीं, दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी राजनीति दो तरह की बताई। मनीष सिसोदिया का कहना था कि एक तरफ देश के राजनेता मंदिर बनवाना चाहते हैं और दूसरी तरफ राजनेता स्कूल बनवाना चाहते हैं। फैसला लोगों को करना है कि वे मंदिर बनवाने वालों के साथ हैं या फिर स्कूल बनवाने वालों के साथ।

गौरतलब है कि 2019 के चुनाव को लेकर हरियाणा में बिगुल बज चुका है। सभी पार्टियां अपने-अपने वरिष्ठ नेताओं को हरियाणा में बुलाकार में जोर-आजमाइश कर रही हैं। इसी कड़ी में आम´ आदमी पार्टी ने भी हरियाणा में शंखनाद कर दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static