"अमृतसर रेल हादसे के मृतकों की आत्मा के लिए करेंगे शान्ति यज्ञ"

punjabkesari.in Monday, Oct 22, 2018 - 03:54 PM (IST)

मथुराः गोवर्धन पीठाधीश्वर जगदगुरू शंकराचार्य अधोक्षजानन्द देव तीर्थ महराज ने कहा है कि अमृतसर में रेल हादसे में मारे गए लोगों की आत्मा की शान्ति के लिए 31 अक्टूबर को गोवर्धन में शांति यज्ञ किया जाएगा।  

पीठाधीश्वर ने बताया कि शान्ति यज्ञ में भाग लेने के लिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, रेल मंत्री पीयूष गोयल तथा पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टेन अमरिन्दर सिंह को आमंत्रित किया गया है। उन्होंने बताया कि राष्ट्रपति को भेजे पत्र में कहा है कि यह यज्ञ जोड़ा फाटक (अमृतसर) में हुई अकाल मौतों की आत्मा की शांति के लिए 31 अक्टूबर को गोवर्धन में उनके आश्रम में आयोजित किया जा रहा है। 

पत्र में लिखा है कि जिस परिवार से एक भी मौत हुुई है उसकी भरपाई किसी रूप से नहीं की जा सकती। उनके इस यज्ञ में भाग लेने से उन परिवारों को यह भरोसा हो जाएगा कि भले ही उनके परिवार से मुखिया का साया उठ गया हो लेकिन उनके हितचिंतक स्वयं राष्ट्रपति हैं। 

बता दें कि अमृतसर में शुक्रवार शाम रावण दहन के दौरान देखने रेलवे पटरी पर खड़े लोगों को ट्रेन ने कुचल डाला था। इस हादसे में लगभग 60 लोगों की मौत हो गई। ट्रेन पठानकोट से अमृतसर आ रही थी जिस फाटक पर यह हादसा घटा वहां कम से कम 300 लोग मौजूद थे, जो पटरियों के पास एक मैदान में रावण जलता देख रहे थे। इसी दौरान डी.एम.यू. ट्रेन (74943) वहां से गुजर रही थी। रावण दहन मौके पर पटाखों की तेज आवाज के कारण ट्रेन का हार्न लोगों को सुनाई नहीं दिया, जिसकी वजह से साथ यह हादसा हो गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

static