चिदंबरम का ऐलान- 2019 में पीएम पद का चेहरा नहीं होंगे राहुल गांधी

punjabkesari.in Monday, Oct 22, 2018 - 03:03 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  आगामी लोकसभा चुनावों को लेकर सियासी उथल-पुथल तेज हो गई है। वहीं, इसी बीच पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने चुनावों को लेकर बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि पार्टी राहुल गांधी को प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर पेश नहीं करेगी। इसके साथ ही चिदंबरम ने भी यह भी साफ किया कि राहुल ही नहीं, कांग्रेस अन्‍य किसी भी व्‍यक्ति की दावेदारी की घोषणा नहीं करेगी। 
PunjabKesari

बीजेपी को सत्ता से करेंगे बाहर 
कांग्रेस नेता ने एक निजी चैनल को दिए इंटरव्यू में बताया कि हमने कभी नहीं कहा कि हम राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाना चाहते हैं। जब कुछ कांग्रेस नेताओं ने इस तरह की बात की थी तो ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी ने इसमें दखल दिया था और उनसे ऐसी बातें नहीं करने को कहा गया था। उन्होंने कहा कि हम बीजेपी को सत्ता से बाहर करना चाहते हैं। एक वैकल्पिक सरकार बनाना चाहते हैं जो प्रोग्रेसिव हो, व्यक्ति की आजादी का सम्मान करे, टैक्स टेररिज्म को बढ़ावा न दे, महिलाओं-बच्चों को सुरक्षा दे और किसानों की स्थिति में सुधार करे।

PunjabKesari
भाजपा कर रही धमकाने वाली राजनीति 
चिदंबरम ने आगे कहा कि हम एक गठबंधन तैैयार करना चाहते हैं और प्रधानमंत्री पद का फैसला चुनाव के बाद गठबंधन के साथ मिल कर होगा। उन्होंने भाजपा सरकार पर आरोप लगाया कि वह धमकाने वाली राजनीति कर रही है, ताकि क्षेत्रीय पार्टियां कांग्रेस से हाथ न मिलाएं। स्थिति उस वक्त बदलेगी, जब सरकार केयरटेकर के तौर पर रह जाएगी और हम राज्य स्तर पर अच्छा गठबंधन करेंगे। 

PunjabKesari
गैर कांग्रेसी नेता भी हो सकते हैं उम्मीदवार 
बता दें कि हाल ही में ऐसी खबरें आई थीं कि राहुल गांधी को अगले चुनाव में प्रधानमंत्री पद का चेहरा बनाने का फैसला किया गया है। लेकिन पार्टी द्वारा इस बात पर संकेत दिए गए कि प्रधानमंत्री पद के लिए गैर कांग्रेसी नेता भी उम्मीदवार हो सकते हैं। पार्टी ने कहा था कि इस पद के लिए विपक्षी दलों के बीच सर्वसम्मति बनाने की कोशिश की जाएगी।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News