आतंकियों के हमले को UP के लाल ने अकेले किया विफल, जान देकर बचाई अपनी पोस्ट

punjabkesari.in Monday, Oct 22, 2018 - 02:52 PM (IST)

उन्नावः जम्मू कश्मीर में कैप के बाहर हुए आतंकी हमले में उन्नाव के एक लाल ने अपने प्राणों को न्यौछावर कर दिया। शहीद जवान को जम्मू में चुनाव सम्पन्न कराने के लिए भेजा गया था। उसी समय आतंकियों ने कैंप की रखवाली कर रहे जवान पर हमला बोल दिया। उसने आतंकियों का अकेले ही सामना किया और देश की रक्षा के लिए प्राणों की आहूति दे दी।

जिले के बीघापुर थाना क्षेत्र के गांव रावतपुर निवासी विजय कुमार सीमा सुरक्षा बल 42 बटालियन का जवान था। एसएसबी 42 बटालियन को जम्मू कश्मीर में पंचायत चुनाव सम्पन्न कराने के लिए पुलवामा जिले में भेजा गया था। चुनाव सम्पन्न हो चुका था, परंतु ऐन वक्त पर आतंकवादियों द्वारा हमला कर दिया गया। पोस्ट की सुरक्षा में लगे विजय कुमार आतंकवादी हमला होते ही सतर्क हुए और अकेले ही डटकर उनका मुकाबला किया। विजय के प्रयासों से पोस्ट के सभी अधिकारी और जवान सुरक्षित बच गए, लेकिन उन्होंने देश की रक्षा में अपने प्राण न्यौछावर कर दिए और आतंकवादियों के हमले को विफल कर दिया।

शहीद के पिता देवराज का कहना है कि एक लड़के ने हमे बताया कि बड़ा गलत हो गया। हमने कहा क्या हुआ है। उसने बताया कि विजय को गोली लग गई है। उन्होंने कहा कि मुझे अपने बेटे पर गर्व है और वो अपने देश के लिए शहीद हुआ है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static