डिस्को तो बंद हुए पर ढाबे आधी रात तक रहते हैं खुले

punjabkesari.in Monday, Oct 22, 2018 - 02:27 PM (IST)

जीरकपुर (गुरप्रीत): डी.सी. मोहाली गुरप्रीत सपरा के आदेशों के बाद अब पुलिस व एक्साइज विभाग भी मुस्तैद हो गया है। डी.सी. ने शहर में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए रात 12 बजे तक ही सभी क्लब और रैस्टोरैंट खोलने के निर्देश दिए थे। यदि इसके बाद कोई प्रतिष्ठान खुला मिला तो उसका लाइसैंस निरस्त किया जाएगा। डी.सी. ने शहर में धारा-144 लगाते हुए कहा कि अब कोई भी ढाबा रैस्टोरैंट, डिस्को और क्लब देर रात तक नहीं खुलेगा। 

 

बीती रात शनिवार को  डिस्को क्लब मालिक पुलिस और एक्साइज विभाग के आने से पहले ही क्लब बंद करके चलते बने। नाइट डोमीनेशन मुहिम के तहत शहर में पुलिस टीम रात दो बजे तक चैकिंग कर रही है। बीते कुछ महीनों में पुलिस व एक्साइज डिपार्टमैंट की सख्ती व कुछ एक नामी क्लब्स पर दर्ज हुए केस के चलते क्लब मालिक खुद ही रात 12 बजे नाइट क्लबों को बंद कर रहे हैं । 

 

उल्लेखनीय है कि शहर में नाइट क्लब नियमों से उलट देर रात तक खुले रहते थे। हाल ही में एक्साइज विभाग ने जीरकपुर के दो नामी नाइट क्लब्स के शराब के लाइसैंस भी सस्पैंड किए थे जिससे अब कोई भी क्लब ऑनर्स रिस्क लेने के मूड में नहीं है । 

 

एक्साइज विभाग नाइट क्लबों को दाखिला रिकॉर्ड व स्टॉक लगातार चैक कर रहा है। एक्साइज एक्ट के मुताबिक नियमानुसार नाइट क्लब और नाच घर देर रात 12 बजे तक ही खुले रह सकते हैं, वहीं इनमें 25 साल से कम उम्र के नौजवानों को शराब नहीं परोसी जा सकती। 

 

कुछ महीने पहले तक जीरकपुर-अंबाला रोड पर ग्लोबल बिजनैस मॉल में बने डिस्को क्लब रात 12 बजे की बजाय सुबह 4 बजे तक खुले रहते थे लेकिन डी.सी. मोहाली के सख्त निर्देशों व आई.जी. वी. नीरजा की मानीटरिंग के बाद अब एक्साइज डिपार्टमैंट भी सख्त हो गया है और इन क्लब्स की नियमित चैकिंग कर रहा है। जिससे इस क्षेत्र के लोगों ने कुछ राहत की सांस ली है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja verma

Recommended News

Related News