छत्तीसगढ़ चुनाव: राहुल गांधी आज करेंगे रायपुर में किसानों की रैली को संबोधित

punjabkesari.in Monday, Oct 22, 2018 - 08:26 AM (IST)

रायपुर: कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी आज एक दिवसीय छत्‍तीसगढ़ के दौरे पर पर हैं।  इस दौरान रायपुर के साइंस कॉलेज में एक महती सभा को संबोधित करेंगे। लिहाजा, राहुल गांधी के आगमन को लेकर व्यापक तैयारियां की जा रही हैं। 

PunjabKesari

 कांग्रेस की राज्य इकाई के प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने रविवार को कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोमवार अपराह्न में साइंस कॉलेज ग्राउंड से किसानों की एक रैली को संबोधित करेंगे। शुक्ला ने बताया कि अपनी संक्षिप्त यात्रा के दौरान राहुल गांधी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठकें भी करेंगे। वह शाम को दिल्ली के लिए रवाना होने से पहले समाज के विभिन्न वर्गों का प्रतिनिधित्व करने वाले लोगों के प्रतिनिधिमंडलों से भी मिलेंगे। छह अक्टूबर को आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद गांधी की राज्य की यह पहली यात्रा होगी।     
 

PunjabKesari

राज्य में दो चरणों 12 नवम्बर और 20 नवम्बर को विधानसभा चुनाव होंगे। पहले चरण में 18 सीटों और दूसरे चरण में शेष 72 सीटों के लिए मतदान होगा। मतगणना 11 दिसम्बर को होगी। छत्तीसगढ़ में कुल जनसंख्या का लगभग 70 प्रतिशत हिस्सा कृषि और इससे संबद्ध गतिविधियों में लगा हुआ हैं। राज्य में पिछले 15 वर्षों से कांग्रेस सत्ता से बाहर है। कांग्रेस अब तक बस्तर मंडल की सभी 12 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर चुकी है लेकिन राजनांदगांव जिले में आने वाली छह और सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा अभी नहीं की गई है।     

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News