नादौन में खल रही पार्किंग की कमी, ऐतिहासिक शहर बना ‘गैरेज’

punjabkesari.in Sunday, Oct 21, 2018 - 04:45 PM (IST)

नादौन : ऐतिहासिक शहर नादौन पार्किंग अव्यवस्था का शिकार बनता जा रहा है, जिसके चलते लोगों को अपने वाहन शहर किनारे ही खड़े करने पड़ रहे हैं और शहर वाहनों का गैरेज बनता जा रहा है। बस स्टैंड से लेकर शहर की सड़कों व गलियों में छोटे-बड़े वाहन अव्यवस्थित तरीके से खड़े रहते हैं। अव्यवस्थित वाहनों की पार्किंग जहां शहर को बदसूरत बना रही है, वहीं आवाजाही में बड़ी बाधा बन रही है और सड़क पर जाम लग जाता है।

व्यापारिक कस्बा होने के कारण यहां पर आसपास के कस्बों से भी लोगों का आना-जाना होता है लेकिन पार्किंग न होने से उन्हें परेशानी झेलनी पड़ती है। ऐतिहासिक शहर नादौन पर्यटन की दृष्टि से महत्वपूर्ण स्थान रखता है परंतु इस शहर को व्यवस्थित तरीके से बसाने में आज तक कोई कार्य नहीं हुआ है। कई नगर पंचायत अध्यक्ष कार्य पूरा कर चले गए, कई विधायक व मंत्री कार्यकाल पूरा कर गए लेकिन किसी ने भी ऐतिहासिक शहर को सुनियोजित तरीके से बसाने, मूलभूत सुविधाओं का सृजन करने, पार्किंग व्यवस्था करने व पार्क और खेल मैदान जैसी सुविधाओं का विकास करने के बारे में न तो सोचा और न ही प्रयास किया।

पंचायत प्रतिनिधियों व राजनेताओं की उपेक्षा का शिकार बने नादौन शहर की स्थिति दिनोंदिन बिगड़ती जा रही है। अगर अभी भी प्रशासन और सरकार ने शहर के बारे में कोई योजना नहीं बनाई तो आने वाली पीढिय़ों को कालकोठरीनुमा जीवन व्यतीत करना पड़ेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News