भाजपा में एक और योगी की एंट्री, स्वामी परिपूर्णानंद ने ज्वॉइन की बीजेपी

punjabkesari.in Sunday, Oct 21, 2018 - 05:39 AM (IST)

नेशनल डेस्कः भारतीय जनता पार्टी में शनिवार को एक और योगी की एंट्री हुई। श्री पाठम् के प्रमुख स्वामी परिपूर्णानंद ने बीजेपी का दामन थाम लिया। वे नई दिल्ली में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हुए। बता दें कि स्वामी परिपूर्णानंद को दक्षिण भारत का  योगी आदित्यनाथ माना जाता है और वहां के लोगों में उनकी अच्छी पकड़ है। माना जा रहा है कि तेलंगाना विधानसभा चुनाव में वह असुदद्दीन औवेसी के भाई के सामने मैदान में उतर सकते हैं। बीजेपी में शामिल होने के बाद परिपूर्णानंद ने कहा कि मैं पार्टी में कर्मयोगी के रूप में शामिल हुआ हूं।

PunjabKesari

वहीं पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा, स्वामी के पार्टी में आने से नई ऊर्जा का संचार होगा। परिपूर्णानंद ने कहा कि वो बीजेपी के सेवक के रूप में काम करेंगे और दक्षिण भारत में पार्टी का संदेश लोगों तक पहुंचाएंगे। महीने की शुरूआत में ही स्वामी परिपूर्णानंद के बीजेपी में शामिल होने के कयास लगाए जा रहे थे और शनिवार को वे बीजेपी में शामिल हो गए।

PunjabKesari

बता दें कि हैदराबाद हाईकोर्ट ने इस साल अगस्त में स्वामी के 6 महीनों के तक शहर से बाहर रहने के आदेश को निलंबित कर दिया था। इससे उनका हैदराबाद आना संभव हो गया था। परिपूर्णानंद को 10 जुलाई से 6 महीने के लिए शहर से बाहर रहने का आदेश जारी किया था। उनके ऊपर कथित तौर पर अन्य समुदाय और उनके नेताओं को निशाना बनाकर उत्तेजक भाषण देने का आरोप था।

PunjabKesari

स्वामी परिपूर्णानंद को बीजेपी से इस समय व्यापक समर्थन मिल रहा है। बीजेपी ने स्वामी पर लगे प्रतिबंध का विरोध किया और सत्तारूढ़ पार्टी टीआरएस से इसे तुरंत रद्द करने की मांग की। इस बीच, वीएचपी और बजरंग दल ने भी राज्यभर में सड़क जाम कर विरोध प्रदर्शन भी किए थे और वो आदेश को निरस्त करने की मांग कर रहे थे। बता दें, तेलंगाना की 119 विधानसभा सीटों पर 7 दिसंबर को चुनाव होने हैं और परिणाम 11 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News